मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

तिरंगे में रंगें तन-मन

01:51 PM Aug 14, 2021 IST

दीप्ति अंगरीश

Advertisement

स्वतंत्रता दिवस पर किसी एक एक्ससेरीज़ या फैशन के एक पार्ट पर ट्राई कलर इफेक्ट दें। यकीनन सबसे अलग दिखेंगीं आप। ध्यान रखें लुक को सोबर ही रहने दें। तिरंगे के रंगों को व्यक्तित्व में समेट लेने की चाहत हर हिंदुस्तानी के दिल में रहती है। लेकिन जब बात पहनावे और मेकअप की हो तो 15 अगस्त पर मेकअप से लेकर स्टाइलिंग में ट्राई कलर कोड को अपनाना भीड़ से कुछ अलग दिखा सकता है। राष्ट्रध्वज के तीन रंगों में हमारी खुशी, उम्मीदों, उपलब्धियों और प्रेरणा के न जाने कितने रंग शामिल हैं। तिरंगे के साथ जुड़ी भावनाएं सबके दिल में हमेशा रहती हैं।

परिधान हो ट्राई कलर का

Advertisement

इस खास मौके के लिए परिधानों में उतर आते हैं राष्ट्रध्वज के तीन रंग। टीशर्ट व स्टाइलिश टॉप से लेकर दुपट्टों व साड़ियों तक परिधानों की व्यापक रेंज है, तिरंगे के रंगों में। हमारे इस्तेमाल की हर वस्तु में तिरंगे की छटा दिखती है। बच्चों को गिफ्ट देना हो तो कैरम बोर्ड जैसे गेम्स भी तिरंगे के रंग से सजे मिल जाएंगे। लड़कियों के पास बहुत ज्यादा ऑप्शन मौजूद हैं।

क्विल ईयरिंग्स

ये ईयरिंग्स पूरी तरह से ऑर्गेनिक हैं। ऐसे में किसी भी तरह के एलर्जिक रिएक्शन का सवाल ही नहीं। इस स्वतंत्रता दिवस पर आप किसी भी कलर कोड के आउटफिट के साथ ऑरेंज, ग्रीन और व्हाइट कलर में क्विल पेपर से बने क्विल ईयरिंग्स पहन सकती हैं। ट्राई कलर के क्विल ईयरिंग्स को प्लेन या चिकनकारी व्हाइट कुर्ते या ट्राई कलर के किसी एक रंग के साथ पहनें।

नेकलेस

स्वतंत्रता दिवस के स्पेशल डे में आप अपने टॅाप या किसी भी ड्रेस के साथ इसे कैरी कर सकती है। जो नया लुक भी देगा।

थ्रेड बैंगल्स

ये चूड़ियां आप वर्कप्लेस में ब्रेफिक्र होकर पहन सकती हैं। कारण इनमें खन-खन की आवाज़ नहीं होती और हटकर दिखाती हैं। खास बात है कि ट्राई कलर में थ्रेड कड़ा भी बाज़ार में उपलब्ध है।

स्टाइलिंग टिप : ट्राई कलर के लिये किसी एक रंग की शार्ट कुर्ती व आईसी ब्लू जींस के साथ पहनें, एक या दोनों कलाई में थ्रेड बैंगल्स या कड़ा पहनें।

फ्यूजन सूट

फ्यूजन सूट आपको अलग हटकर दिखाते हैं। बस, इसमें लेटेस्ट फैशन और ट्राई कलर का तड़का लगाएं। इसके लिये किसी टेलर की मदद लें।

ऑरेंज लॉन्ग कुर्ते के साथ एंकेल लेंथ ग्रीन कलर प्लाज़ो या सिगरेट पैंट के साथ लाइट इम्ब्रॉयडरी का वाइट दुपट्टा पहनें। पैरों में ट्राई कलर के बीड्स की एंकेलेटस भी पहन सकते हैं। वैसे इस फ्यूजन सूट पर पैसा इंवेस्ट करना बेकार नहीं है। यह पैटर्न हर मौके पर जंचता है।

खादी साड़ी

इंडिपेडंस डे को देखते हुए खादी ग्रामोद्योग भवन में ट्राई कलर में कॉटन साड़ी मिलती है।

स्टाइलिंग टिप : प्लेन व्हाइट कॉटन साड़ी को ट्राई कलर के प्रिंटेड ब्लाउज के साथ पहन सकती हैं।

ट्राई कलर दुपट्टा

दुपट्टे के साथ काफी एक्सपेरिमेंट किया जा सकता है। प्लेन सूट को हैवी लुक देने के लिए ट्राई कलर दुपट्टा ले सकते हैं। इसके लिए वार्डरोब में चुनरी प्रिंट, फुलकारी या बनारसी दुपट्टा रखें।

स्टाइलिंग टिप : व्हाइट कॉटन या लिनन सूट के साथ ऑरेंज व ग्रीन कलर में चुनरी प्रिंट, फुलकारी या बनारसी दुपट्टा पहनें। यह बहुत फबेगा।

नेल कलर

नेल कलर में ट्राई कलर हर ब्रांड में मिल जाते हैं। इस इंडिपेंडस डे पर किसी भी तरह के आउटफिट पहने, पर नाखूनों को ट्राई कलर में रंगें।

मेकअप : यदि आप आई शेडो का इस्तेमाल करती हैं तो इस दिन भी इसे अपने फैशन में शामिल कर सकती हैं। इसके लिए तिरंगे की शेड में आप आई शेडो का यूज कर सकती है। यह इस खास दिन पर खूब फबेगा।

टैटू और फेस पैंट

इस स्पेशल डे में आप चेहरे में इंडिया का झंडा बनवा सकते हैं ये फिर इससे सम्बन्धित कोई टैटू अपनी कमर, गले या हाथ में बनवा सकते हैं।

ट्राई कलर मेकअप

तिरंगे का नेल आर्ट, नेल पेंट व बिंदी लगा सकती हैं।

ट्राई कलर ब्रोच

अपनी ड्रेस के साथ आप साइड पर ट्राई कलर या तिरंगे के ब्रोच भी लगा सकती हैं, जो आपको स्वतंत्रता दिवस पर परफेक्ट लुक देगा।

Advertisement
Tags :
तिरंगेरंगें