मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

प्रदेश में पद्मश्री, पद्मभूषण अवार्डी को मिलेगी 10 हजार मासिक पेंशन

12:36 PM Jun 13, 2023 IST
Advertisement

करनाल, 12 जून (हप्र)

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को कहा कि पद्मश्री या पद्मभूषण अवार्ड प्राप्त करने वाले हरियाणा वासियों को प्रदेश सरकार 10 हजार रुपये मासिक पेंशन देगी। इसके अतिरिक्त इन अवार्ड धारकों को हरियाणा सरकार की वोल्वो बसों में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा भी मिलेगी। मुख्यमंत्री ने अपने करनाल दौरे में जनसंवाद के दौरान यह घोषणा की।

Advertisement

वहीं पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा कि करनाल की ज्यादातार कॉलोनी शामलात भूमि पर बनी हुई हैं, इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा। इस संबंध में जल्द ही अधिकारियों की बैठक लेंगे और करनाल वासियों को मालिकाना हक दिलवाया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि करनाल के दो दिन के जन संवाद में लोगों ने अलग-अलग विषयों पर अपनी बातें रखीं। कई समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया। हरियाणा सरकार ने प्रॉपर्टी आईडी को लेकर दो दिन के कैंप लगाए थे। इन कैंप में 1988 शिकायतें आई थीं, इनमें से 50 प्रतिशत शिकायतों का हल मौके पर कर दिया गया है। बाकी शिकायतों के लिए 5 दिन का समय मांगा है।

करनाल के एसएचओ को किया सस्पेंड

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकारी अधिकारी व कर्मचारी को जन सेवा की भावना से कार्य करना चाहिए। उन्हें करनाल के पुलिस कर्मचारियों के व्यवहार की शिकायत मिली थी। इस पर कार्रवाई करते हुए करनाल थाना सदर के एसएचओ मनोज को सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं। इसके अतिरिक्त करनाल सिटी एसएचओ कमलदीप राणा का तबादला नारनौल और सदर थाना के ईएसआई महावीर का तबादला पलवल में किया है। वहीं एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिपुरुष फिल्म के संबंध में लेखक मनोज मुंतशिर ने उनसे मुलाकात की थी और कुछ सहायता मांगी है। फिल्म 16 जून को रिलीज हो रही है, इस पर विचार कर फैसला लेंगे।

Advertisement