मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Paddy procurement started: हरियाणा में धान की खरीद शुरू, ऑनलाइन बन सकेगा मंडी गेट पास

11:38 AM Sep 27, 2024 IST
सांकेतिक फाइल फोटो।

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़, 27 सितंबर

Advertisement

Paddy procurement started: हरियाणा में 2024-25 के खरीफ विपणन सीजन के तहत धान की सरकारी खरीद आज से शुरू हो गई है। राज्य सरकार द्वारा केंद्र से धान की खरीद जल्द शुरू करने का अनुरोध किया गया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। अब किसान अपनी फसल को भारत सरकार द्वारा तय किए गए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर बेच सकेंगे।

इस बार हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड (HSAMB) ने मंडी गेट पास के लिए व्यवस्था लागू की है। किसान घर बैठे ही ऑनलाइन माध्यम से गेट पास बना सकते हैं। जिन किसानों के पास यह सुविधा नहीं है, उन्हें मंडी में ही गेट पास की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

Advertisement


खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के साथ अन्य खरीद एजेंसियों ने खरीद प्रक्रिया के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली हैं, ताकि किसानों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

किसानों से अपील की गई है कि वे धान को सरकारी मानकों के अनुसार उचित नमी सीमा में लाकर बिक्री के लिए प्रस्तुत करें, ताकि फसल की तुरंत खरीद सुनिश्चित की जा सके।

Advertisement
Tags :
Farmer Newsharyana newsHaryana paddy procurementHindi NewsMSP of paddyPaddy procurement startedकिसान समाचारधान की एमएसपीधान खरीद शुरूहरियाणा धान खरीदहरियाणा समाचारहिंदी समाचार