For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चुनाव संबंधी कार्यों का किया अवलोकन

08:29 AM Apr 30, 2024 IST
चुनाव संबंधी कार्यों का किया अवलोकन
अम्बाला शहर में सोमवार को खर्चा पर्यवेक्षक कंट्रोल रूम का अवलोकन करते हुए।-हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 29 अप्रैल (हप्र)
लोकसभा आम चुनाव 2024 के लिए लगाये गये खर्चा आब्जर्वर चेतराम मीणा आईआरएस ने आज चुनाव कार्यालय में बनाए गये कंट्रोल रूम में चुनाव संबंधी कार्यों का अवलोकन किया। इस मौके पर उनके साथ डीडीपीओ दिनेश शर्मा, डीआईपीआरओ धर्मेन्द्र व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
आब्जर्वर चेतराम ने कंट्रोल रूम का दौरा करते हुए सी-विजिलेंस एप, सुविधा एप तथा 1950 पर प्राप्त शिकायतों की जानकारी ली। डयूटी पर मौजूद कर्मचारी ने बताया कि सी-विजिल एप पर 479 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें से 460 का निदान कर दिया गया है। डीडीपीओ दिनेश शर्मा ने उन्हें बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ. शालीन के मार्गदर्शन में स्टेटिकल सर्विलांस टीम व नाकों पर तैनात टीमें शुरू से ही हर गतिविधि पर नजर रख रही हैं। चुनाव को पारदर्शी तरीके से करवाने के लिये निरंतरता में कार्य किये जा रहे हैं। अभी तक 49 लाख 99 हजार के मूल्य की अवैध शराब, नशीली दवाइयां व अन्य आपत्तिजनक सामान जब्त करने का काम किया गया है। टीमें आगे भी निरंतरता में कार्य कर रही हैं। इस मौके पर खर्चा आब्जर्वर ने सुविधा एप के साथ-साथ अकाउंटिंग टीम व एमसीएमसी टीम द्वारा किए जा रहे कार्य की जानकारी हासिल की।
लोकसभा आम चुनाव 2024 के निष्पक्ष एवं सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर खर्चा आब्जर्वर चेतराम मीणा आईआरएस को नियुक्त किया गया है। चुनाव खर्चे से सम्बन्धित कोई भी समस्या या शिकायत हो तो अम्बाला छावनी स्थित सर्किट हाउस में प्रात: 11 बजे से 1 बजे तक या मोबाइल नंबर 7015069561 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×