For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

प्रशासनिक अमले की व्यस्तता का फायदा उठा रहे ओवरलोड वाहन चालक

08:50 AM May 30, 2024 IST
प्रशासनिक अमले की व्यस्तता का फायदा उठा रहे ओवरलोड वाहन चालक
जगाधरी के बीकेडी रोड पर दौड़ रहा खनन सामग्री से भरा ओवरलोड वाहन। -निस
Advertisement

जगाधरी, 29 मई (निस)
प्रशासन पिछले करीब दो माह से लोकसभा चुनाव कराने में व्यस्त है। मतदान होने के बाद अब मतगणना को लेकर अधिकारी तैयारियों में मशगूल हैं। प्रशाससिक अमले की व्यस्तता का वाहन चालक खूब फायदा उठा रहे हैं।
जानकारी के अनुसार क्षेत्र में खनन सामग्री ढोने वाले 50 फीसदी वाहन ओवरलोड चल रहे हैं। पहले ये वाहन रात को ज्यादा चलते थे, लेकिन बीते कुछ दिनों से ये 24 घंटे सड़क पर सरपट दौड़ रहे हैं। रेत-बजरी से भरे ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रालियां बाजार के व्यस्त रास्तों से भी गुजर रहे हैं। चौक-चौराहों पर इनकी जांच नहीं हो रही है। व्यस्त इलाकों में वजन ज्यादा भरा होने पर ये आगे ऊपर उठे चलते हैं। इससे साइड से गुजरने वालों के साथ हादसा होने का डर रहता है।
क्षेत्र के बीकेडी रोड, पुराने सहारनपुर रोड, अमादलपुर मार्ग आदि से ऐसे वाहन बड़ी संख्या में गुजर रहे हैं। क्षेत्र के योगेश कुमार, सुरेश कुमार, आशीष मित्तल, सुभाष चंद, मोहन लाल आदि का कहना है कि तेज स्पीड़ में दौड़ रहे इन वाहनों से हादसों का खतरा बना हुआ है। इनमें ज्यादातर ट्रालियां खुले में रेत व मिट्टी भर कर चल रहे हैं। इतना ही नहीं ज्यादातर ओवरलोड वाहनों पर रजिस्ट्रेशन नंबर भी मिटा होता है। क्षेत्र के लोगों ने प्रशासन से ऐसे वाहनों पर सख्ती किये जाने की मांग की है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement