For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सीआईआई के वार्षिक ग्रीनप्रो शिखर सम्मेलन में 60 से अधिक संगठन सम्मानित

10:04 AM Oct 18, 2024 IST
सीआईआई के वार्षिक ग्रीनप्रो शिखर सम्मेलन में 60 से अधिक संगठन सम्मानित
गुरुग्राम में भारतीय उद्योग संघ द्वारा आयोजित सातवें वार्षिक ग्रीन प्रो शिखर सम्मेलन में भाग लेने वालों को सम्मानित करते आयोजक। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 17 अक्तूबर (हप्र)
भारतीय उद्योग संघ (सीआईआई) की ओर से 7वें वार्षिक ग्रीनप्रो शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में 60 से अधिक संगठनों को सम्मानित भी किया गया। उद्घाटन सत्र में सीआईआई गोदरेज ग्रीन बिजनेस सेंटर के अध्यक्ष जमशीद एन. गोदरेज, जर्मनी के संघीय पर्यावरण मंत्रालय से सतत‍् उपभोक्ता संरक्षण के विभागाध्यक्ष डा. उल्फ डी. जेक्केल, सिंगापुर पर्यावरण परिषद की अध्यक्ष इसाबेला हुआंग लोह पीबीएम, ग्रीन उत्पाद और सेवाएं परिषद के अध्यक्ष अणुकीष्णन एआर, भारतीय उद्योग संघ की उपमहानिदेशक सीमा अरोरा, सीआईआई ग्रीन बिजनेस सेंटर के कार्यकारी निदेशक वेंकटागिरी के.एस., अखिल भारतीय लोहा व्यापार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता कासनिया ने शिरकत की। ग्रीनप्रो शिखर सम्मेलन का मुख्य विषय-नेट जीरो की ओर बढ़ाना, कम कार्बन सामग्रियां और प्रोद्योगिकियां रहा। इस दौरान पर्यावरणीय रूप से सतत हरित उत्पादों, सामग्रियों और प्रौद्योगिकियों को बढ़ावा देने पर जोर दिया गया। यहां बताया गया कि सार्वजनिक खरीद ग्रीन उत्पादों, सामग्रियों और प्रौद्योगिकियों की मांग पैदा करके कम कार्बन अर्थव्यवस्था में परिवर्तन को तेजी से आगे बढ़ा सकती हैं।
अखिल भारतीय लोहा व्यापार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता कासनिया ने कहा कि ग्रीनप्रो 2015 से उत्पादों को इकोलेबल कर रहा है। 480 से अधिक निर्माताओं से 8300 से अधिक उत्पादों को प्रमाणित किया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement