For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बिजली विभाग में आउटसोर्स कर्मियों को मिलेगा एलटीसी

07:00 AM Jun 25, 2024 IST
बिजली विभाग में आउटसोर्स कर्मियों को मिलेगा एलटीसी
Advertisement

चंडीगढ़, 24 जून (ट्रिन्यू)
बिजली विभाग में कार्यालयों में बैठे तकनीकी कर्मी अब फील्ड में उतरेंगे। दक्षिण व उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने तकनीकी कर्मचारियों से लेकर लिपिकीय और नॉन-टेक्निकल पदों पर काम करने वाले कर्मियों की सूची मांगी है। साथ ही, डीएचबीवीएन ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम (एचकेआरएन) में लगे कर्मचारियों को बड़ी राहत देते
हुए उनकी कार्यवधि एक साल बढ़ा दी है।
बिजली महकमे में कार्यरत तकनीकी कर्मी अब फील्ड में उतरकर बिजली आपूर्ति में आने वाली खामियों को दुरुस्त करेंगे। तकनीकी कर्मियों को मूल तकनीकी पद पर स्थानांतरित करने के निर्देश दिए थे, लेकिन सार्थक नतीजा नहीं निकला। अब महकमे ने सख्ती अपनाते हुए निर्देश दिए हैं कि जिलावार उन तकनीकी कर्मचारियों की रिपोर्ट मुख्यालय में तलब की है, जो गैर-तकनीकी पदों पर कार्यरत हैं। दो वर्ष पहले कार्यालयों से कर्मियों की सूची मांगी थी। मगर कार्यालयों की ओर से अभी तक सूचना नहीं दी गई।
तकनीकी कर्मियों के कार्यालयों में बैठने से बिजली आपूर्ति की खामियों की शिकायतें लगातार बढ़ रही थी। शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए बिजली महकमे ने अधिकारियों केा सख्त हिदायत दी है कि मुख्यालय के आदेशों को गंभीरता दिखाते हुए आगामी सात दिनों के भीतर सूची मुहैया करवाई जाए। बिजली निगम में सीधे रोल पर काम करने वालों आउटसोर्स कर्मियों को एलटीसी और समान काम के लिए समान वेतन की सुविधा दी जाएगी। निगम की ओर से कर्मचारियों को वेतन सुविधा देने के निर्देश दिए हैं।

Advertisement

कर्मचारियों का बढ़ाया अनुबंध

बिजली महकमे में हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत कार्यरत कर्मियों की कार्यावधि में एक साल की बढ़ोतरी की है। पहली जुलाई 2024 से लेकर 30 जून 2025 तक एचकेआरएन कर्मियों की सेवाएं जारी रहेंगी। दरअसल, एचकेआरएन कर्मियों का अनुबंध 30 जून को समाप्त हो रहा था। सरकार के निर्देशानुसार कर्मियों की सेवा में विस्तार किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement