मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

दूसरी सरकारों ने ‘टरकाया’, भाजपा ने मान बढ़ाया : विजयपाल सिंह

08:51 AM Jun 25, 2024 IST
सफ़ीदों, 24 जून (निस) मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा प्रदेश में पिछड़े वर्ग का आरक्षण 15 से बढ़ाकर 27 प्रतिशत करने व इसकी क्रीमी लेयर वार्षिक आय सीमा को भी 6 लाख से बढ़ाकर आठ लाख रुपये कर दिए जाने पर सफ़ीदों के ओबीसी समाज के गणमान्य लोगों को भाजपा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य विजयपाल सिंह ने बधाई दी। यहां अपने आवास में विजयपाल सिंह ने कहा कि पूरा 27 प्रतिशत आरक्षण सुलभ कराने तथा क्रीमी लेयर वार्षिक आय सीमा को बढ़ाने की ओबीसी वर्ग के लोगों की मांग पर दूसरी पार्टियों की सरकारें इस समाज को दशकों तक यूं ही टरकाती रहीं, जबकि इस जरूरतमंद कमेरे समाज को ये सुविधाएं मंजूर कर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने न केवल इस वर्ग के लोगों का मान ही बढ़ाया है बल्कि ग्रुप-ए और ग्रुप-बी के पदों में पिछड़े वर्गों का आरक्षण केंद्र सरकार की तर्ज पर 15 प्रतिशत से बढ़ा कर 27 प्रतिशत किए जाने का इन्हें बहुकोणीय लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री नायब सैनी का आभार प्रकट करते हुए विजयपाल सिंह ने कहा कि सरकारी नौकरियों में पिछड़ा वर्ग-ए और बी के बैकलॉग को मुख्यमंत्री की घोषणा अनुसार प्राथमिकता के आधार पर भरने व हरियाणा कौशल रोजगार निगम में भी नियुक्ति के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण मिलने से इस वर्ग के लोगों की आर्थिक स्थिति में चमत्कारी सुधार होगा। इस मौके पर सत्यवान जोगी, रघबीर कश्यप, रणबीर बिरागी, प्रवीन सैनी, सुनील पांचाल, राजकुमार रोहिला आदि मौजूद थे।

सफ़ीदों, 24 जून (निस)
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा प्रदेश में पिछड़े वर्ग का आरक्षण 15 से बढ़ाकर 27 प्रतिशत करने व इसकी क्रीमी लेयर वार्षिक आय सीमा को भी 6 लाख से बढ़ाकर आठ लाख रुपये कर दिए जाने पर सफ़ीदों के ओबीसी समाज के गणमान्य लोगों को भाजपा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य विजयपाल सिंह ने बधाई दी।
यहां अपने आवास में विजयपाल सिंह ने कहा कि पूरा 27 प्रतिशत आरक्षण सुलभ कराने तथा क्रीमी लेयर वार्षिक आय सीमा को बढ़ाने की ओबीसी वर्ग के लोगों की मांग पर दूसरी पार्टियों की सरकारें इस समाज को दशकों तक यूं ही टरकाती रहीं, जबकि इस जरूरतमंद कमेरे समाज को ये सुविधाएं मंजूर कर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने न केवल इस वर्ग के लोगों का मान ही बढ़ाया है बल्कि ग्रुप-ए और ग्रुप-बी के पदों में पिछड़े वर्गों का आरक्षण केंद्र सरकार की तर्ज पर 15 प्रतिशत से बढ़ा कर 27 प्रतिशत किए जाने का इन्हें बहुकोणीय लाभ मिलेगा।
मुख्यमंत्री नायब सैनी का आभार प्रकट करते हुए विजयपाल सिंह ने कहा कि सरकारी नौकरियों में पिछड़ा वर्ग-ए और बी के बैकलॉग को मुख्यमंत्री की घोषणा अनुसार प्राथमिकता के आधार पर भरने व हरियाणा कौशल रोजगार निगम में भी नियुक्ति के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण मिलने से इस वर्ग के लोगों की आर्थिक स्थिति में चमत्कारी सुधार होगा। इस मौके पर सत्यवान जोगी, रघबीर कश्यप, रणबीर बिरागी, प्रवीन सैनी, सुनील पांचाल, राजकुमार रोहिला आदि मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement