For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘मीडिया के समक्ष चुनौतियां’ विषय पर संगोष्ठी का आयोजन

07:51 AM Aug 05, 2024 IST
‘मीडिया के समक्ष चुनौतियां’ विषय पर संगोष्ठी का आयोजन
पंचकूला में रविवार को इंडियन जर्नलिस्ट यूनियन के राष्ट्रीय सम्मेलन में प्रतिभागियों को संबोधित करते मुख्यातिथि हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय व मंच पर आसीन यूनियन के पदाधिकारी। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 4 अगस्त (हप्र)
हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने सेक्टर-1 स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में रविवार को चंडीगढ़ एंड हरियाणा जर्नलिस्ट यूनियन की ओर से आयोजित इंडियन जर्नलिस्ट यूनियन के राष्ट्रीय सम्मान सम्मेलन व बीमा पॉलिसी वितरण समारोह में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता को लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ माना जाता है। दत्तात्रेय ने देशभर के 20 राज्यों से पंचकूला पहुंचने पर पत्रकारों का स्वागत व अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को भयमुक्त होकर तथ्यों पर आधारित पत्रकारिता करनी चाहिए। इस सम्मेलन में ‘मीडिया के समक्ष चुनौतियां’ विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर पत्रकारों के समक्ष अनेक तरह की चुनौतियां रहती हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार पत्रकार हितैषी रही है। हरियाणा देश का पहला राज्य है, जिसने 7 दिसंबर 2017 को पत्रकारों के लिए दस हजार रुपये महीना पेंशन योजना शुरू की। अब इस पेंशन को बढ़ाकर 15 हजार रुपए महीना कर दिया गया है। इस समय प्रदेश में लगभग 200 पत्रकारों को यह पेंशन मिल रही है।
इस अवसर पर के श्रीनिवास रेड्डी राष्ट्रीय अध्यक्ष, इंडियन जर्नलिस्ट यूनियन, एस. एन सिन्हा पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष, बलविंदर सिंह जम्मू राष्ट्रीय महासचिव, राम सिंह बराड़ प्रदेश अध्यक्ष चंडीगढ़ एंड हरियाणा जर्नलिस्ट यूनियन, बलवंत तक्षक चेयरमैन, चंडीगढ़ एंड हरियाणा जर्नलिस्ट यूनियन व नलिन आचार्य अध्यक्ष चंडीगढ़ प्रेस क्लब सहित अन्य प्रदेशों से आए वरिष्ठ पत्रकार मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×