For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

रसायन मुक्त खाद्य पदार्थों के लिए जैविक खेती एकमात्र विकल्प

10:03 AM Jul 21, 2024 IST
रसायन मुक्त खाद्य पदार्थों के लिए जैविक खेती एकमात्र विकल्प
भिवानी के गांव भेरा स्थित शहीद भगत सिंह पार्क में आपणी राजधानी-आपणा हाईकोर्ट आंदोलन की संयोजक बिमला चौधरी के साथ ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 20 जुलाई (हप्र)
गांव भेरा के शहीद भगत सिंह पार्क में शनिवार को ग्राम स्वराज किसान मोर्चा द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मोर्चा के राज्य महासचिव मा. रघुबीर सिंह भेरा ने की। कार्यक्रम में ग्राम स्वराज किसान मोर्चा के प्रदेश संयोजक महेंद्र सिंह गोदारा ने जैविक खेती तथा स्वस्थ पर्यावरण-स्वस्थ जीवन के बारे में जागरूक किया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ बनाने एवं सर्व समाज को रसायन मुक्त शुद्ध भोज्य पदार्थ उपलब्ध करवाने के लिए जैविक खेती ही एकमात्र विकल्प है। इसके लिए प्रत्येक किसान को जैविक खेती की तरफ बढ़ना होगा। इस दौरान गोदारा ने प्रत्येक जन से आह्वान किया कि वे बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए अधिक से अधिक पौधों का रोपण करें।
युवा प्रदेश अध्यक्ष युद्धवीर मंगल सिंह खरेटा ने जैविक खेती से संबंधित केंचुआ प्लांट लगाने और इस अभियान में अधिक से अधिक भागीदारी करने और प्रचार-प्रसार में जुटने के लिए प्रोत्साहित किया।
इस मौके पर इस अवसर पर सरपंच रूपेश कुमार, कृष्ण कमार श्योराण, मा. बलवंत सिंह, सुरेंद्र खरड़िया, बलबीर बेड़वाल, जितेंद्र व सोम जैनावा, सतपाल सिवाच, राजेश सहारण, फकीरचंद नंबरदार, सुरेश, डा. कर्मबीर, सतीश, दिनेश, राजबीर पूर्व सरपंच, गुलाब सिंह, बिट्टू सहित कई अन्य मौजूद रहे।

Advertisement

‘आपणी राजधानी-आपणा हाईकोई’ के बताये नफा-नुकसान

हरियाणा की आपणी राजधानी-आपणा हाईकोर्ट आंदोलन की संयोजक बिमला चौधरी ने इसके फायदे और नुकसान की जानकारी लोगों को दी। बिमला चौधरी ने कहा कि हरियाणा को पंजाब से अलग हुए करीबन 57 वर्ष हो चुके हैं, लेकिन आज तक हरियाणा को अपनी अलग राजधानी व अलग हाईकोर्ट नहीं मिला है। जिसके चलते यहां के रोजगार व युवाओं के भविष्य पर सीधे रूप से प्रभाव पड़ रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement