For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

रिटायर्ड लिपिक की पेंशन रोकने, चार्जशीट करने के दिए आदेश

08:41 AM Jun 27, 2024 IST
रिटायर्ड लिपिक की पेंशन रोकने  चार्जशीट करने के दिए आदेश
करनाल में बुधवार को पंचायत भवन में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में लोगों की शिकायतें सुनते शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा और अन्य।  -हप्र
Advertisement

करनाल, 26 जून (हप्र)
शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने बुधवार देर शाम पंचायत भवन में जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की पहली बैठक को संबोधित किया। बैठक में पहली बार पहुंचने पर डीसी उत्तम सिंह ने उनका स्वागत किया गया और पुलिस प्रशासन की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। मंत्री ने कष्ट निवारण समिति में आयी 17 शिकायतों में से 6 का मौके पर समाधान किया और 11 शिकायतों का समाधान करने के लिए तथा प्रार्थियों को उचित न्याय देने के लिए जांच के आदेश दिए गए है। अगली बैठक में अधिकारी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। बैठक में मंत्री सुभाष सुधा ने सरकार की योजना ‘आपकी बेटी-हमारी बेटी’ के तहत प्रार्थियों को गुमराह करने और योजना का लाभ न देने पर महिला एवं बाल विकास विभाग के एक सेवानिवृत लिपिक की पेंशन रोकने और नियमानुसार चार्जशीट करने के आदेश दिए हैं। वहीं बलविन्द्र कुमार की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करने के आदेश दिए। उन्होंने चेतावनी दी कि अब भी इस मामले में लापरवाही बरती गई तो संबंधित अधिकारी को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।
मंत्री सुभाष सुधा ने अपनी पहली बैठक में अधिकारियों को स्पष्ट किया कि राज्य सरकार की सोच है कि कार्यालयों में आने वाले शिकायतकर्ता की तुरंत सुनवाई की जाए और पूरा मान-सम्मान दिया जाए। अगर अधिकारी सरकार की सोच के विपरित नागरिकों के साथ ठीक व्यवहार नहीं करेगे तो संबंधित अधिकारी को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। अधिकारियों को अपनी कार्यशैली में परिवर्तन लाना होगा।
इनकी रही मौजूदगी
विधायक हरविन्द्र कल्याण, विधायक रामकुमार कश्यप, जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, पूर्व मेयर रेनूबाला गुप्ता, डीसी उत्तम सिंह, एसपी दीपक सहारन, नगर निगम आयुक्त अभिषेक मीणा, एडीसी अखिल पिलानी, भाजपा नेता रमेश कश्यप, डा० अशोक, सुनील गोयल, राजबीर शर्मा, जगदेव पाढा, दर्शन लाल सहगल, कृष्ण भुक्कल, नंदलाल पांचाल, देशराज काम्बोज, सुधीर यादव, निशांत राणा, राजेश सैनी, अमृत लाल जोशी, बृजलाल टक्कर, मीना काम्बोज, मंजू खैंची, रजनी चुघ, हरबीर सिंह, बिट्टू, अमनदीप विर्क सहित समिति के अन्य गैर सरकारी सदस्य मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×