मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कोहरे के कारण ऑरेंज अलर्ट, फसलों को फायदा, रफ्तार पर ब्रेक

08:56 AM Dec 28, 2023 IST
जींद में बुधवार को कोहरे की मोटी चादर में लिपटी सड़क। -हप्र

जींद, 27 दिसंबर (हप्र)
मौसम विभाग ने जिले में कोहरे के कहर को देखते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया है। अगले एक सप्ताह तक धुंध का प्रभाव देखने को मिलेगा। बुधवार को घनी धुंध के चलते नांदेड़, छिंदवाड़ा एक्सप्रेस और कुछ पैसेंजर ट्रेनें अपने निर्धारित समय से दो से तीन घंटे देरी से जींद रेलवे स्टेशन पर पहुंचीं, तो वहीं सुबह 4 बजे से 9 बजे तक दिल्ली, गुरुग्राम, चंडीगढ़ जाने वाली बसें भी 15 से 20 मिनट देरी से गंतव्य तक पहुंचीं।

Advertisement

होडल में कोहरे की गहरी चादर

होडल (निस) : होडल क्षेत्र को आज कोहरे की चादर ने अपनी लपेट में ले लिया। आज सुबह चारों ओर से कोहरे ने पूरे होडल क्षेत्र को अपनी चपेट में ले रखा था। इस कोहरे ने वाहनों की रफ्तार भी थाम ली व राष्ट्रीय राजमार्ग, हसनपुर रोड पर वाहन चींटी की गति से चलते नजर आए। कोहरे के कारण जहां वाहनों के चालकों व नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ा, वहीं गेहूं की फसल के लिए यह कोहरा वरदान साबित होगा।

31 तक ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

जिले में अधिकतम तापमान 17 से 19 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। हवा की गति 4 से 6 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का अनुमान है तो वहीं हल्के बादल भी देखने को मिलेंगे। चार दिन से जिले में घनी धुंध पड़ रही है। इससे फसलों को फायदा हो रहा है, लेकिन सड़कों पर वाहनों की गति पर ब्रेक लग रहे हैं। कृषि वैज्ञानिक डा. राजेश कुमार ने बताया कि अगर गेहूं की बिजाई को 30 से 35 दिन का समय हो गया है तो खरपतवारनाशक का प्रयोग करें।

Advertisement

Advertisement