मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही लागू की जाएगी ओपीएस : भूपेंद्र हुड्डा

07:55 AM Jul 05, 2024 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 4 जुलाई (ट्रिन्यू)
पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कर्मचारियों के लिए ओपीएस (ओल्ड पेंशन योजना) को लागू किया जाएगा। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही ओपीएस लागू की जा चुकी है। पूर्व सीएम ने कहा, हरियाणा में हिमाचल से भी अधिक तेजी के साथ ओपीएस को लागू किया जाएगा। न्यू पेंशन स्कीम (एनपीएस) बंद होगी। वे बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ में ‘प्रेस से मिलिए’ कार्यक्रम में बोल रहे थे।
लोकसभा चुनावों के नतीजों से गदगद नज़र आए हुड्डा ने कहा, हरियाणा के लोगों ने इन चुनावों में भाजपा को स्पष्ट संकेत दे दिया है कि राज्य के लोग मौजूदा सरकार से पूरी तरह से त्रस्त हो चुके हैं। लोगों का सरकार से मोह भंग हो चुका है। कांग्रेस ने लोकसभा की दस में से पांच सीटों पर जीत हासिल की लेकिन पार्टी का वोट बैंक सभी सीटों पर बढ़ा है।
आम आदमी पार्टी (आप) के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर पूर्व सीएम ने कहा, लोकसभा में इंडिया गठबंधन के तहत समझौता हुआ था। विधानसभा चुनावों के लिए समझौता नहीं हुआ। हरियाणा में कांग्रेस अपने आप में सक्षम है और सभी नब्बे सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा। राज्य की नायब सरकार द्वारा लिए जा रहे फैसलों और की जा रही घोषणाओं पर चुटकी लेते हुए कहा, मौजूदा सरकार ने यह स्वीकार कर लिया है कि पूर्व में भाजपा की ही सरकार द्वारा लिए गए फैसले गलत थे। अब फैसलों को बदला जा रहा है।
जब उनसे पूछा गया कि सरकार बनने पर कांग्रेस की प्राथमिकता क्या रहेगी तो हुड्डा ने कहा, सबसे पहले बेरोजगारी को खत्म किया जाएगा। साथ ही, कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा। पूर्व सीएम ने कहा, 2005 में भी प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट थी। उस समय बदमाशों को स्पष्ट कहा गया था कि वे या तो बदमाशी छोड़ दें या फिर हरियाणा। दस वर्षों तक राज्य में बेहतर कानून व्यवस्था रही।
हरियाणा कांग्रेस की गुटबाजी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, कांग्रेस में हर किसी को अपनी बात रखने की स्वतंत्रता है। हमारे यहां गुटबाजी नहीं है। नेताओं के बीच वैचारिक मतभेद तो हो सकते हैं, लेकिन मनभेद नहीं हैं। गुटबाजी तो भाजपा में है। पूर्व गृह मंत्री अनिल विज अब कहीं नज़र नहीं आते। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद कई भाजपा प्रत्याशियों के बयान आ चुके हैं कि उनके साथ पार्टी नेताओं ने ही धोखा किया, पार्टी में भितरघात हुआ।

वोट भी पोर्टल पर ही मांगे भाजपा ....

हरियाणा की भाजपा सरकार को पार्टल सरकार बताते हुए पूर्व सीएम ने कहा, मैं पोर्टल के खिलाफ नहीं हूं लेकिन जो पोर्टल जनहित के खिलाफ हैं, उन सभी को बंद किया जाएगा। भाजपा पर कटाक्ष करते हुए हुड्डा ने कहा, अगर भाजपा को ये पोर्टल इतने ही अच्छे लगते हैं तो विधानसभा चुनाव में वोट भी पोर्टल पर मांगने चाहिएं। उन्होंने कहा, हमने कई बार पोर्टल को लेकर सवाल उठाए लेकिन सुनवाई नहीं हुई। अब सरकार ने माना कि पोर्टल में त्रुटियां हैं और उन्हें ठीक करने के लिए शिविर लगाए जा रहे हैं। परिवार पहचान-पत्र, प्रॉपर्टी आईडी और मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल को खत्म करने की बात कहते हुए कांग्रेस की सरकार बनते ही वे सभी पोर्टल बंद कर दिए जाएंगे, जिनकी वजह से लोगों की परेशानी बढ़ी है।

Advertisement

विधायक करेंगे मुख्यमंत्री का फैसला

विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री फेस पर लड़ने या सरकार बनने पर मुख्यमंत्री से जुड़े सवाल पर पूर्व सीएम ने कहा, कांग्रेस में प्रजातंत्र है। विधानसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी द्वारा लड़े जाएंगे। मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसका फैसला विधायक बैठक करेंगे और कांग्रेस हाईकमान निर्णय करेगा। पार्टी नेतृत्व का फैसला सभी के लिए मान्य होता है। किरण चौधरी द्वारा कांग्रेस में लोकंतत्र नहीं होने के बयान से जुड़े सवाल पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा – साढ़े नौ वर्षों तक उन्हें यह बात समझ में नहीं आई। अब इस पर क्या ही कहा जा सकता है।

Advertisement
Advertisement