For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दलितों, पिछड़ों का उत्पीड़न करना भाजपा की पहचान

07:51 AM Sep 23, 2024 IST
दलितों  पिछड़ों का उत्पीड़न करना भाजपा की पहचान
कैथल में आयोजित अभिनंदन समारोह में रणदीप सुरजेवाला का स्वागत करते अनिल जिंदल, सुनील जिंदल और अग्रवाल समाज के लोग। -हप्र
Advertisement

कैथल, 22 सितंबर (हप्र)
शहर में रविदासिया और कश्यप समाज ने रविवार को सम्मान समारोह में रणदीप सुरजेवाला और कांग्रेस प्रत्याशी आदित्य सुरजेवाला को समर्थन दिया। समारोह में रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी और नायब सैनी सैनी सरकारें बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा प्रदान किये अधिकारों पर षडयंत्र के तहत हमला कर रहे हैं। दलितों व पिछड़ों का उत्पीड़न व संवैधानिक अधिकारों का हनन भाजपा की पहचान बन गई है। मोदी व नायब सैनी सरकारों की मानसिकता ही दलित, गरीब व पिछड़ा वर्ग के अधिकारों के विरोधी है।
रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने भी संविधान बदलने की चेष्टा की थी, तब हमने देश में संविधान बचाने के किए आंदोलन किए। बाबा साहेब के संविधान को बचाने के लिए 12 बार जेल जा चुका हूं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने हमेशा दलितों व गरीबों पर आक्रमण व प्रताडि़त किया है।
दलित बेटी एसपी संगीता कालिया को भाजपा के मंत्री अनिल विज द्वारा बेइज्जत किया गया। भाजपा सरकार में दलितों व पिछड़ों के लिए न नौकरियां हैं, न बैकलॉग भरा जा रहा, दलित सब प्लान खत्म किया, दलितों के अधिकार छीने, 650 साल पुराने गुरु रविदास मंदिर को भाजपा ने तुड़वाया और दलितों पर बेहिसाब अत्याचार किए, अनुसूचित जाति के छात्रों के वजीफे में भारी कटौती की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए इंदिरा गांधी पेयजल योजना, प्लाट देने का प्लान कांग्रेस पार्टी ने दिया।
सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा व विधायक लीला राम ने कश्यप व बैकवर्ड समाज के लिए एक भी काम नहीं किया। समाज के लिए कोई एक भी नया चौक, स्मारक, धर्मशाला लीलाराम ने बनवाई हो तो बताएं।

Advertisement

‘कैथल के विकास में सुरजेवाला का योगदान’

अनिल जिंदल, सुनील जिंदल व उनके साथियों ने रणदीप सुरजेवाला का नागरिक अभिनंदन किया गया। उन्होंने अग्रवाल समाज के लोगों की उपस्थिति में यह सम्मान समारोह किया। अनिल जिंदल ने कहा कि कैथल की तरक्की में रणदीप सुरजेवाला का मुख्य योगदान है। इसलिए वे इस चुनाव में रणदीप सुरजेवाला व कांग्रेस के कैथल से प्रत्याशी आदित्य सुरजेवाला के समर्थन में मतदान करेंगे। इस मौके पर उनके साथ मुख्य रूप से मुकेश जैन आदि भी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement