For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कृषि महाविद्यालय में सीटें घटाने का विरोध

06:42 AM Jun 12, 2024 IST
कृषि महाविद्यालय में सीटें घटाने का विरोध
Advertisement

रेवाड़ी, 11 जून (हप्र)
बावल स्थित चौ. चरण सिंह कृषि महाविद्यालय में सीटें कम किये जाने के विरोध में मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश महासचिव रामकिशन महलावत के नेतृत्व में बावल के विधायक व केबिनेट मंत्री डा. बनवारी लाल से मिला और ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने से पूर्व भाकियू के सदस्यों ने कुछ देर के लिए मंत्री के आवास के बाहर धरना भी दिया। धरने से पूर्व यूनियन की एक बैठक सुमेर जेलदार की अध्यक्षता में अंबेडकर पार्क में हुई। तत्पश्चात वे बाजारों में प्रदर्शन करते हुए मंत्री के आवास पर पहुंचे।
रामकिशन महलावत ने कहा कि बावल के किसानों ने कृषि महाविद्यालय के लिए 200 एकड़ जमीन दी थी। पहले 6 वर्षीय कोर्स के लिए 55 सीटें थी, जो घटाकर 40 कर दी गई। इसी तरह 4 वर्षीय कोर्स की 175 सीटें घटाकर 160 कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से विद्यार्थियों की संख्या बढ़ी है, उसे देखते हुए सीटें बढ़ाने के स्थान पर घटा दी गई हैं। इससे अभिभावकों में भारी रोष है। उन्होंने मांग की कि दोनों कोर्सों में सीटें बढ़ाई जाएं। यूनियन के सदस्यों ने सरकार के इस निर्णय के विरोध में नारेबाजी करते हुए मंत्री के आवास के बाहर धरना दिया और बाद में उन्हें ज्ञापन सौंपा।
डा. बनवारी लाल ने आश्वासन देते हुए कहा कि वे ज्ञापन को लेकर मुख्यमंत्री से जल्द ही बात करेंगे और स्थानीय युवाओं को वरीयता देने के लिए प्रयास करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement