मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बद्दी को नगर निगम बनाने का विरोध, भाजपाई उतरे सड़कों पर

07:09 AM Oct 24, 2024 IST
बददी को नगर निगम बनाए जाने के विरोध में दून भाजपा के कार्यकर्ता व आम लोग रैली निकाल कर विरोध जताते हुए।

बीबीएन, 23 अक्तूबर (निस)
प्रदेश की सुखविंद्र सिंह सुक्खू सरकार द्वारा बद्दी बरोटीवाला को नगर निगम बनाए जाने के प्रस्ताव का विरोध होना शुरू हो गया है। प्रस्तावित नगर निगम में ग्रामीण एरिया को शामिल करने पर जहां ग्रामीण विरोध कर रहे हैं वहीं भारतीय जनता पार्टी भी लोगों के पक्ष में उतर आई है। दून भाजपा मंडल के पदाधिकारियों ने आम जनता सहित पूर्व विधायक परमजीत सिंह पम्मी, मंडलाध्यक्ष मान सिंह मेहता व जिला सचिव गुरमेल सिंह चौधरी के नेतृत्व में मोतिया प्लाजा में एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया। यहां पर प्रदेश सरकार के इस निर्णय पर जमकर नारेबाजी की गई और एतराज जताया गया। पूर्व विधायक परमजीत सिंह ने कहा कि नगर निगम बनाने का प्रस्ताव जयराम ठाकुर सरकार ने भी लाया था लेकिन मैने उस समय जन भावनाओं व ग्रामीणों की भावनाओं को देखते हुए स्वयं इसको रुकवा दिया था क्योंकि जनता को मंजूर नहीं था। उन्होंने कहा कि उस समय कांग्रेस नेताओं ने इसका विरोध किया था लेकिन अब दून के कांग्रेस विधायक इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं। सामाजिक कार्यकर्ता बलविंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि अगर सरकार ने नगर निगम बनाना ही है तो बद्दी नगर परिषद को अपग्रेड कर नगर निगम का दर्जा दें क्योंकि बद्दी शहर नगर निगम बनाने के हर मापदंड को पूरा करता है। जिला भाजपा सचिव गुरमेल सिंह चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार बिल्डरों को फायदा पहुंचाना चाहती है।

Advertisement

एसडीएम को दिया ज्ञापन

मोतिया प्लाजा बद्दी से शुुरू हुई विरोध रैली ने पैदल मार्च कर अपना प्रदर्शन किया और नारेबाजी करते हुए एसडीएम कार्यालय बद्दी पहुंची। वहां पर पूर्व विधायक परमजीत सिंह व सामाजिक कार्यकर्ता बलविंद्र ठाकुर तथा गुरमेल चौधरी के नेतृत्व में एसडीएम बद्दी विवेक महाजन को ज्ञापन सौंपा जिसके माध्यम से मुख्यमंत्री से आग्रह किया गया है कि बद्दी को नगर निगम न बनाया जाए।
कुछ लोग समर्थन में उतरे : वहीं दूसरी ओर लघु उद्योग संघ के चेयरमैन विचित्र सिंह पटियाल ने कहा कि वक्त की जरूरत और बढ़ती शहरी आबादी को देखते हुए बद्दी को नगर निगम बनाया जाना बहुत जरूरी है। प्रदेश की सुक्खू सरकार यह जो निर्णय ले रही है बहुत अच्छा है। वहीं दूसरी ओर हरिपुर संडोली के सामाजिक कार्यकर्ता चिंतन कुमार गोरसी तथा वार्ड -दो निवासी चंदन सिंह ठाकुर ने कहा कि नगर निगम का बिना वजह विरोध किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement