For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

इंडोर बैडमिंटन कोर्ट फोटो म्यूजियम को देने का विराेध

11:07 AM Oct 26, 2024 IST
इंडोर बैडमिंटन कोर्ट फोटो म्यूजियम को देने का विराेध
गुरुग्राम में शुक्रवार को नगर निगम के इंडोर स्टेडियम भवन को फोटो म्यूजियम के लिए दिए जाने पर ग्रामीण धरना प्रदर्शन करते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 25 अक्तूबर (हप्र)
सेक्टर-33 में बन रहे इनडोर बैडमिंटन कोर्ट निजी संचालक को फोटो कैमरा म्यूजियम चलाने के लिए देने के विराेध में ग्रामीणों ने शुक्रवार को धरना दिया।
धरना दे रहे भाजपा नेता अनिल यादव ने बताया कि वर्ष 2020 में नगर निगम ने डेढ़ करोड़ रुपए से वार्ड-33 में गांव चकरपुर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का इंडोर बैडमिंटन कोर्ट बनाने का टेंडर दिया था। 450 वर्ग गज में निर्माण कार्य चल रहा था। अब अचानक यहां पर इस भवन के सामने एक फोटो गैलरी संचालक आदित्य आर्य ने खुदाई और भवन परिवर्तन का काम शुरू किया तो आसपास के लोग हैरान रह गए।
आदित्य आर्य देश का सबसे पुराना फोटो कैमरा और अन्य वस्तुओं के साथ एक म्यूजियम चलाते हैं। उन्होंने कहा कि नगर निगम और हरियाणा सरकार ने उन्हें प्रस्ताव दिया कि उनका स्थान छोटा है, इसलिए आप इस इनडोर स्टेडियम को लेकर इसमें भारत का नया तथा ऐतिहासिक फोटो म्यूजियम बनाने का काम करें। नगर निगम और उनके बीच समझौता हुआ है तथा नगर निगम ने इस भवन को 2039 तक लीज पर दिया है।
इस फैसले के विरोध में वार्ड-33 निवासी और आसपास के सेक्टर निवासी धरने पर बैठे हैं। भाजपा नेता अनिल यादव का कहना है कि नगर निगम के अधिकारियों के साथ साठ-गांठ कर पहले पंचायत और नगर निगम के इस भवन को गलत तरीके से देने का प्रयास किया गया है।
इस बारे में मुख्यमंत्री नायब सिंह और प्रशासनिक अधिकारियों से संपर्क किया गया है। शिकायत निवारण केंद्र में भी शिकायत दी गई है। ग्रामीण इसका विरोध कर रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement