For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

उकलाना सीट भाजपा प्रत्याशी का गांवों में विरोध, हिसार से पूर्व मेयर लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

10:32 AM Sep 12, 2024 IST
उकलाना सीट भाजपा प्रत्याशी का गांवों में विरोध  हिसार से पूर्व मेयर लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव
Advertisement

कुमार मुकेश/हप्र
हिसार, 11 सितंबर
भाजपा-जजपा सरकार में जजपा कोटे से मंत्री रहे उकलाना विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनूप कुमार को बुधवार को अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान जहां गांवों में विरोध का सामना करना पड़ा वहीं हिसार नगर निगम के पूर्व मेयर भाजपा नेता गौतम सरदाना ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता के खिलाफ हिसार से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।
बुधवार को विरोध का एक कथित वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें पूर्व मंत्री अनूप कुमार को एक ग्रामीण कह रहा है कि अगर आप जीत गए तो वह एक हजार रुपये की माला पहनाएगा और हार गए तो उनको सिर्फ 100 रुपये दे देना। इस पर पूर्व मंत्री कहते हैं कि वे एक हजार रुपये लेंगे। ग्रामीण भाजपा प्रत्याशी को कह रहे हैं कि उनके गांव में न तो नहर पानी आया और न ही ट्यूबवेल के लिए आठ घंटे बिजली मिली। एक ग्रामीण ने कहा कि एक काम के लिए जब वह उनसे मिलने कोठी पर गया तो उन्होंने स्पष्ट मना कर दिया कि काम नहीं होगा। अब वोट किस बात के। वहीं नंगथला गांव में पूर्व मंत्री को काले झंडे दिखाए जाने की भी सूचना मिली है।
पूर्व मंत्री अनूप कुमार बुधवार को जनसंपर्क अभियान के दौरान हलके के करीब 13 गांवों में पहुंचे। गांव श्यामसुख में पहुंचने पर युवाओं ने उनका विरोध किया और कहा कि किसान आंदोलन में भाजपा नेता कहां थे। उन्होंने कहा कि जो नेता किसानों के साथ नहीं था, उनका विरोध करेंगे और वोट भी नहीं देंगे। युवाओं ने इस मौके पर मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।
अनूप कुमार ने दावा किया कि उकलाना हलके सहित प्रदेश में भाजपा की लहर चल रही है और नायब सैनी के नेतृत्व में भाजपा की प्रदेश में लगातार तीसरी बार सरकार बनेगी।
कई दिनों से चुप्पी साधे बैठे हिसार नगर निगम के पूर्व मेयर गौतम सरदाना ने बुधवार को अपने समर्थकों की बैठक कर कहा कि वे हिसार से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ेंगे। गौतम सरदाना ने भाजपा की टिकट पर मेयर का चुनाव जीता था और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता को हिसार का प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद उन्होंने कहा था कि यह गलत फैसला है।

Advertisement

सावित्री जिंदल आज खोलेंगी पत्ते
पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता को हिसार से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद अगले ही दिन निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी लेकिन आज तक नामांकन के बारे में कोई फैसला नहीं लिया। अब बृहस्पतिवार को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है। ऐसे में बताया जाता है कि सावित्री जिंदल कांग्रेस से टिकट का इंतजार कर रही हैं। यदि टिकट मिल जाती है तो कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर और नहीं मिलती तो निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर भी चुनाव लड़ सकती है।

नलवा कांग्रेसी नेता ‘आप’ के संपर्क में
-नलवा हलके से चुनाव की तैयारी कर रहे एक कांग्रेस नेता के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की चर्चा चल रही है। बताया जा रहा है कि वे नलवा हलके में करीब एक साल से सक्रिय हैं और उनको आशंका है कि कांग्रेस से उनको टिकट नहीं मिलेगी, इसलिए वे आम आदमी पार्टी के नेताओं के संपर्क में है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement