For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

EC से मुलाकात करेंगे विपक्षी नेता, मतगणना के मानदंडों पर करेंगे चर्चा

02:43 PM Jun 02, 2024 IST
ec से मुलाकात करेंगे विपक्षी नेता  मतगणना के मानदंडों पर करेंगे चर्चा
फाइल फोटो।
Advertisement

नयी दिल्ली, दो जून (भाषा)

LokSabha Election Vote Counting: लोकसभा चुनाव की मतगणना से पहले विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' (इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल निर्वाचन आयोग की पूर्ण पीठ से मुलाकात करेगा।

Advertisement

सूत्रों ने बताया कि विपक्षी नेता निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के साथ मतगणना संबंधी मानदंडों पर चर्चा करेंगे और उनसे यह सुनिश्चित करने को कहेंगे कि निर्धारित प्रक्रियाओं का पालन किया जाए।

‘इंडिया' गठबंधन के वरिष्ठ नेताओं ने मतगणना के दिन की रणनीति पर चर्चा करने के लिए शनिवार को नयी दिल्ली में बैठक की था। बहरहाल, इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने बैठक में भाग नहीं लिया था।

Advertisement

बैठक की अध्यक्षता करने वाले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि वे ‘‘कुछ मुद्दों पर चर्चा करने के लिए'' रविवार को निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

विपक्षी दलों ने अपने एजेंट से मंगलवार को मतगणना प्रक्रिया पर बारीकी से नजर रखने और यह सुनिश्चित करने को कहा है कि जिस प्रपत्र 17 सी में प्रत्येक मतदान केंद्र पर दर्ज मतों की संख्या दर्ज होती है, उसे उनके साथ साझा किया जाए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×