For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

विरोधी सरकारों ने नहीं किया पिछड़ों, दलितों, गरीबों का उत्थान : मायावती

07:50 AM Oct 02, 2024 IST
विरोधी सरकारों ने नहीं किया पिछड़ों  दलितों  गरीबों का उत्थान   मायावती
छछरौली में आयोजित बसपा-इनेलो गठबंधन की रैली में लोगों का अभिवादन करती बसपा सुप्रीमो कुमारी मायावती। -हप्र
Advertisement

जगाधरी/ छछरौली, 1 अक्तूबर (हप्र/ निस)
बसपा सुप्रीमो एवं यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री कुमारी मायावती ने मंगलवार को छछरौली में बसपा-इनेलो गठबंधन की जनसभा को संबोधित किया। रैली में उमड़े जनसैलाब से गदगद बसपा सुप्रीमो ने कहा कि आप लोग जिले की सभी चारों सीटें बड़े मार्जन से जीतने जा रहे हो। उन्होंने विशेष रूप से आरक्षण को बचाने के लिए बसपा उम्मीदवार दर्शन लाल खेड़ा सहित जिले के अन्य गठबंधन उम्मीदवारों को वोट देने की अपील की।
जन समूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जब बहुजन समाज पार्टी तथा इनेलो गठबंधन की सरकार बनेगी तभी हम आरक्षण को कुछ हद तक बचा सकेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने आरक्षण के वर्गीकरण एवं क्रीमीलेयर को भी इसमें शामिल किए जाने का जो अधिकार सांसद और राष्ट्रपति के पास था, उसे अब राज्य सरकारों को दे दिया है। इस बात को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी तथा इनेलो की सरकार जरूरी है। उन्होंने कहा कि यदि कोई अन्य सरकार आती है तो आरक्षण से छेड़छाड़ होगी और इसे समाप्त करने का प्रयास होगा।
मायावती ने कहा कि राहुल गांधी विदेश में जाकर खुलेआम कहता है कि आरक्षण समाप्त किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी किसी ने कोई वक्तव्य नहीं दिया और न ही मौजूदा सरकार ने संसद का कोई अधिवेशन बुलाया। उन्होंने प्रदेश में सरकार बनने के बाद अभय चौटाला को मुख्यमंत्री तथा एक एससी व एक अपर कास्ट से बने विधायक को उपमुख्यमंत्री बनाने की भी बात कही।

Advertisement

Advertisement
Advertisement