मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आपरेटर्स अब विधायकों के आवास पर भी देंगे धरना

09:17 AM Jul 21, 2024 IST
प्रदेश प्रेस प्रवक्ता राजेश श्योकंद।
Advertisement

नरवाना, 20 जुलाई (निस)
हरियाणा कंप्यूटर प्रोफेशनल्ज संघ द्वारा पूरे हरियाणा प्रदेश में अनिश्चितकालीन हड़ताल के छठे दिन भी सरल-केन्द्र नरवाना में कामकाज बंद रहा। अपने कार्य पूरे करवाने की आस में आए ग्रामीणों एवं शहरवासियों को मायूस हुए वापस लौटना पड़ा। ई-दिशा केन्द्र में रिहायशी प्रमाण-पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी, जमाबंदी, इंतकाल एवं रजिस्टरियों से संबंधित सेवाएं प्रदान की जाती हैं। इस मौके पर प्रदेश प्रेस प्रवक्ता राजेश श्योकंद ने बताया कि कंप्यूटर आपरेटर्स अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं, जब तक मांगे पूरी नहीं होती हड़ताल जारी रहेगी। गत 18 जुलाई को सीएम आवास का घेराव किया और मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद अधिकारियों के साथ 19 तारीख को वार्ता हुई। पहले दौर की वार्ता सीएम के मुख्य प्रधान सचिव आरके खुल्लर के साथ हुई। उन्होंने सभी मांगों को जायज कहते हुए कहा कि आपकी कुछ मांगों पर सहमति बन चुकी है।
उसके बाद दूसरे दौर की वार्ता प्रिंसिपल सेक्रेटरी वी. उमाशंकर के साथ हुई। इसमें कोई नतीजा नहीं निकला और 24 तारीख का वार्ता का समय आईटी डॉयरेक्टर अजय तोमर के साथ निर्धारित हुआ, लेकिन कंप्यूटर आपरेटर अपनी हड़ताल पर डटे हुए हैं। सरकार को बिना किसी देरी के कर्मचारियों की मांगों को पूरा करना चाहिए और मांगों के प्रति नोटिफिकेशन जारी करना चाहिए। इसी दौरान कर्मचारियों ने आंदोलन को तेज करते हुए सोमवार व मंगलवार को सभी विधायकों के आवास का सुबह 9 से शाम 5 बजे तक धरना देने का फैसला किया।
शाहाबाद मारकंडा (निस) : हरियाणा के 22 जिलों में 2768 प्रोफेशनल कंप्यूटर संघ कर्मचारी अपनी 6 मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं और आज यह हड़ताल 6वें दिन में प्रवेश कर गई। कंप्यूटर प्रोफेशनल संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता राजेश श्योकंद ने कहा कि संघर्ष को तेज करते हुए सोमवार व मंगलवार को संघ के सभी कर्मी सभी जिलों में सभी विधायकों के आवास के बाहर मांगों को लेकर प्रात: 9 बजे से सायं 5 बजे तक धरना देंगे। उनका संकल्प है कि जब तक उनकी 6 मांगें पूरी नहीं होती, अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement