For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘ऑपेरशन लोट्स’ फ्लॉप , बागियों को माफ नहीं करेगी जनता : हर्षवर्धन

08:31 AM Apr 03, 2024 IST
‘ऑपेरशन लोट्स’ फ्लॉप   बागियों को माफ नहीं करेगी जनता   हर्षवर्धन
Advertisement

शिमला, 2 अप्रैल (हप्र)
उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि भाजपा का ऑपरेशन लोट्स फ्लॉप हो गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जिस प्रकार प्रदेश कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की है उसमें उसे मुंह की खानी पड़ी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों के साथ-साथ 6 के 6 विधानसभा उपचुनावों में अपनी जीत का परचम लहरायेगी। हर्षवर्धन चौहान ने आज शिमला में एक पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार के पास पूर्ण बहुमत है और सुक्खू सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने 15 माह की उपलब्धियों पर यह चुनाव जीतेगी। हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार ने अपनी पहली मंत्रिमंडल की बैठक में कर्मचारियों की ओपीएस की गारंटी को पूरा कर एक इतिहास रचा है।

‘कांग्रेस का कोई भी विधायक अब भाजपा में जाने वाला नहीं’

हर्षवर्धन चौहान ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि कांग्रेस का कोई भी विधायक अब भाजपा में जाने वाला नहीं। उन्होंने कहा कि जिन कांग्रेस विधायकों ने पासा पलटा है, उन्होंने प्रदेश की जनता विशेष तौर पर अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के विश्वास को तोड़ा है जिन्होंने उन्हें कांग्रेस के टिकट पर अपना वोट देकर विधानसभा में भेजा था। उन्होंने कहा कि इस विश्वासघात के लिये उन्हें क्षेत्र के लोग कभी माफ नहीं करेंगे और इन उपचुनावों में करारी हार का मुंह देखना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि गारंटी के तहत महिलाओं को 1500 रुपए लाहौल स्पीति से शुरू की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अन्य जिलों में भी इसकी प्रकिया शुरू कर दी थी, लेकिन भाजपा ने इसे रुकवा दिया है। इससे साफ है कि भाजपा महिला विरोधी है। हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने 15 माह के कार्यकाल में 22 हजार पद स्वीकृत किये हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने एक लाख नौकरियां देने की गारंटी दी है जिसे वह अपने इस कार्यकाल में पूरा करेगी।
हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में डे बोर्डिंग स्कूल खोलने की जो गारंटी दी थी उसमें भी अब तक 68 में से 45 विधानसभा क्षेत्रों में कार्य प्रगति पर है। इसी तरह प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार करते हुए आदर्श अस्पताल खोल दिये गए है जहां विशेषज्ञ सुविधाएं उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार अपनी सभी गारंटियों को हर हाल में पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार जनहित को सर्वोपरि मानते हुए जन आकांक्षाओं को पूरा कर रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×