मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जीजीडीएसडी कॉलेज में ‘ओपन बाजार- 3.0’ का आगाज़

07:55 AM Oct 15, 2024 IST
चंडीगढ़ के सेक्टर-32 स्थित गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म कालेज में सोमवार को आयोजित दो दिवसीय ‘ओपन बाजार 3.0’ में शिकरत करते विद्यार्थी और उद्यमी। -हप्र

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 14 अक्तूबर (हप्र)
सेक्टर-32 स्थित गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म कॉलेज के इंस्टीट्यूशन इनोवेशन काउंसिल की ओर से सोमवार को कॉलेज की ग्रीन कैंपस कमेटी के सहयोग से आयोजित दो दिवसीय भव्य ‘ओपन बाजार 3.0’ का आगाज़ हुआ जो पूरे क्षेत्र के छात्र उद्यमियों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए समर्पित है।
इस इवेंट में भारी भागीदारी देखी गई, जिसमें क्षेत्र के विभिन्न कॉलेजों और संगठनों के उभरते उद्यमियों द्वारा 34 से अधिक स्टॉल लगाए गए, जिनमें उत्पादों और सेवाओं की विस्तृत शृंखला प्रदर्शित की गई। ओपन बाजार का उद्घाटन पीएचई लीजिंग लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक एवं डीएवी कॉलेज, जालंधर के पूर्व वाइस-प्रिंसिपल प्रोफेसर वीके सरीन ने किया, जो कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल थे। उन्होंने कहा कि हमारे छात्रों में मजबूत उद्यमशीलता की भावना पैदा करने के लिए ‘ओपन बाजार’ जैसी पहल आवश्यक है।
सम्मानित अतिथियों में इनोवेशन मिशन पंजाब (आईएम पंजाब) के सीईओ और मिशन डॉयरेक्टर सोमवीर आनंद, एआईसी-आईएसबी के सीईओ नमन सिंघल और पंजाब यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर इंडस्ट्री इंस्टीट्यूट पार्टनरशिप प्रोग्राम के मानद निदेशक व टेक्नोलॉजी के कोआॅर्डिनेटर प्रोफेसर मनु शर्मा शामिल थे।
लगभग 4,000 विजिटर्स की उपस्थिति के कारण बाजार में न केवल अच्छी बिक्री हुई, बल्कि छात्र उद्यमियों के लिए महत्वपूर्ण बाजार दृश्यता भी पैदा हुई। इस ओपन बाजार ने शहर के स्टूडेंट्स के बीच पर्यावरण संरक्षण और एंट्रप्रेन्योरशिप को बढ़ावा देने की भावना को प्रोत्साहित करने के अपने लक्ष्य को पूरा किया।
कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अजय शर्मा ने इंस्टीट्यूशन इनोवेशन काउंसिल और उन छात्रों पर गर्व व्यक्त किया, जिन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाया।
इंस्टीट्यूशन इनोवेशन काउंसिल के समन्वयक डॉ. विक्रम सागर ने भी स्टूडेंट वॉलंटियर्स और आईआईसी स्टूडेंट बॉडी के समर्पण की सराहना की।

Advertisement

Advertisement