मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नामांकन दाखिल करने में बचे सिर्फ दो दिन, 7 हलकों में नहीं खुला खाता

09:04 AM Sep 11, 2024 IST

चंडीगढ़, 10 सितंबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा विधानसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करने में महज दो दिन शेष बचे हैं और अभी तक सात हलकों में नामांकन का खाता भी नहीं खुल पाया है। प्रदेश भर की 90 सीटों पर 5 सितंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई, जोकि 12 सितंबर तक चलेगी। मगर अभी 277 नामांकन ही भरे गए हैं। मंगलवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी सहित भाजपा व कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने चुनावी ताल ठोकी।
प्रदेश की सात विधानसभाओं में बुधवार को नामांकन का खाता खुलने की संभावना है। भाजपा प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होने के बाद बुधवार को नामांकन रफ्तार पकड़ सकता है। इसके साथ ही निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर भी कई नेता चुनावी मैदान में कूदने के लिए बेताब हैं। प्रदेश की 90 सीटों में से अभी तक अंबाला कैंट, असंध, बवानीखेड़ा, ऐलनाबाद, नरवाना, इसराना और घरौंडा में अभी तक कोई नामांकन दाखिल नहीं हुआ है।
सीएम नायब सैनी के निर्वाचन क्षेत्र लाडवा में 6 नामांकन भरे गए हैं। सबसे ज्यादा अभी तक सफीदों विधानसभा में 10 पर्चे भरे जा चुके हैं। इसके अलावा तोशाम, पानीपत सिटी, नारनौंद में 8-8 नामांकन आए हैं। नांगल चौधरी में 7 तथा फतेहाबाद व डबवाली में 6-6 नामांकन दाखिल हुए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के निर्वाचन क्षेत्र गढ़ी-सांपला-किलोई में 3 नामांकन भरे जा चुके हैं। मंगलवार को भाजपा की ओर से 21 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए।
इनमें पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु सहित थानेसर से प्रत्याशी एवं शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा, हिसार से प्रत्याशी एवं स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता सहित अन्य दिग्गज शामिल हैं। वहीं कांग्रेस की ओर से अफताब अहमद, मोहम्मद इलियास और मामन खान ने पर्चा भरा। साथ ही, जजपा से दिग्विजय चौटाला ने डबवाली से नामांकन दाखिल किया।

Advertisement

Advertisement