For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा से सिर्फ बदमाश, भ्रष्टाचारी व नशा कारोबारी खुश

08:56 AM May 04, 2024 IST
भाजपा से सिर्फ बदमाश  भ्रष्टाचारी व नशा कारोबारी खुश
गुरुग्राम में शुक्रवार को कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर के नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान एक जनसभा में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष उदयभान समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता।- हप्र
Advertisement

* कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज समेत कई नेता रहे मौजूद

गुरुग्राम, 3 मई (हप्र)
हरियाणा की भाजपा सरकार से सिर्फ बदमाश, भ्रष्टाचारी और नशे के कारोबारी खुश हैं। दिन-दिहाड़े गोलीबारी, रोज नया घोटाला और लगातार बढ़ता नशा ही इस सरकार की पहचान है। इसलिए आम जनता भाजपा की नीतियों और कार्यप्रणाली से पूरी तरह त्रस्त हो चुकी है। पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ये बातें कहीं। हुड्डा आज गुरुग्राम से कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर का नामांकन दर्ज करवाने पहुंचे थे। नामाकन दाखिल करवाने के बाद कांग्रेस के नेताओं ने एक जनसभा को भी संबोधित किया।
इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज, विधायक आफताब अहमद, पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया, वीरेंद्र यादव बिल्लू, वर्धन यादव पंकज डावर, महेश घोड़ा रोड, निश्चित कटारिया, अमित भारद्वाज, डॉ रंगा, पुन्हाना से इब्राहिम इंजीनियर समेत कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। सभी ने लोगों से राज बब्बर के लिए वोट डालने की अपील की और उनकी जीत का दावा भी किया। हुड्डा ने कहा कि भाजपा की लचर कानून व्यवस्था के चलते आज बदमाश बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।
आम आदमी डर के साये में जी रहा है। खुद केंद्र सरकार का सामाजिक प्रगति सूचकांक बताता है कि हरियाणा देश का सबसे असुरक्षित राज्य बन चुका है। गुरुग्राम की जनता बेकाबू हो चुके अपराध की सबसे बड़ी भुक्तभोगी है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर अपराधियों का सफाया कर फिर से गुरुग्राम समेत पूरे हरियाणा को देश का सबसे खुशहाल व शांतिमय इलाका बनाया जाएगा। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि बीजेपी सरकार ने किसान, जवान, पहलवान, मजदूर, कर्मचारी, व्यापारी, सरपंच और नंबरदार समेत हर वर्ग का तिरस्कार किया। इस सरकार ने व्यापारियों को सुरक्षा देने की बजाए उन्हें फिरौती व जान से मारने की धमकियों का खौफ दिया। किसानों को एमएसपी देने की बजाय लाठी और गोलियां दी गईं। जवानों को शिक्षा और नौकरी देने की बजाय बेरोजगारी व नशा दिया गया। उन्होंने कहा कि 36 बिरादरी एकजुट होकर कांग्रेस को वोट देगी और राज बब्बर बड़े अंतर से जीत दर्ज करेंगे।
अपने संबोधन में कांग्रेस के प्रत्याशी राज बब्बर ने कहा कि अपनी हार सामने देखकर भाजपा बौखला गई है। उन्हें बाहरी उम्मीदवार बताया जा रहा है, लेकिन वो बाहरी नहीं बल्कि विरोधियों पर भारी पड़ने वाले उम्मीदवार हैं।
उनका बचपन इसी गुरुग्राम में गुजरा है और आजीवन इस इलाके से उनका नाता रहा। बाहरी तो वो नेता हैं जो घर में होकर भी घर से बाहर नहीं निकलते, जिन्होंने कभी गुरुग्राम की जनता की सुध नहीं ली। ऐसे नेताओं की गुरुग्राम से विदाई का समय आ गया है।

Advertisement

अग्निवीर, कौशल रोजगार निगम युवाओं से खिलवाड़ : राव दान सिंह

नारनौल में शुक्रवार को कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह की नामांकन सभा को संबोधित करते भूपेंद्र सिंह हुड्डा।- हप्र

नारनौल (हप्र): पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भिवानी-महेंद्रगढ़ की मिट्टी में देशभक्ति का जज्बा पनपता है, यहां का प्रत्येक युवा फौज में भर्ती होने और देश के लिए मर-मिटने की ख्वाहिश लेकर बड़ा होता है। वे शुक्रवार को भिवानी-महेंद्रगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह के नामांकन अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि किसान, जवान और पहलवान हरियाणा की पहचान हैं, लेकिन भाजपा ने इन तीनों का तिरस्कार किया है।
आज भाजपा नेताओं को उसी जनता के बीच जाकर वोट मांगने पड़ रहे हैं, जिससे इस पार्टी ने हमेशा अहंकार और लाठी-गोली की भाषा में बात की है। जनता अपने दर्द को वोटिंग के जरिए बयां करेगी और 36 बिरादरी एकजुट होकर कांग्रेस की सरकार बनाएगी। यहां से राव दान सिंह बड़े अंतर से जीत तर्ज करेंगे और संसद में इलाके की मजबूत आवाज बनेंगे। उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा चुनाव भी होने हैं। इसलिए कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव की तैयारी में भी जुट जाएं।

‘भ्रामक प्रचार कर रही भाजपा’

नारनौल (हप्र) : कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह ने कहा कि केंद्र में अग्निवीर और हरियाणा में कौशल रोजगार निगम जैसी योजना लागू करके भाजपा ने युवाओं से पक्की नौकरी का अधिकार छीन लिया। कौशल निगम के जरिए प्रदेश सरकार ने आरक्षण को भी खत्म कर दिया। यह सरकार गरीब, दलित और पिछड़ों की भागीदारी के खिलाफ है। इसीलिए भाजपा द्वारा कांग्रेस के क्रांतिकारी मेनिफेस्टो के खिलाफ लगातार झूठ फैलाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि जनता अब भाजपा के मायाजाल में नहीं फंसेगी। जनता, किसानों को एमएसपी की गारंटी, युवाओं को रोजगार की गारंटी, महिलाओं को नौकरियों में 50% आरक्षण और 1 लाख सालाना देने का वादा करने वाली कांग्रेस को वोट देगी। इसके बाद उन्होंने लघु सचिवालय में पहुंचकर निर्वाचन अधिकारी मोनिका गुप्ता को नामांकन पत्र सौंपा।
इस मौके पर उनके साथ बड़ी तादाद में कांग्रेस के दिग्गज नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।
राव के नामांकन दाखिल करने के दौरान नेता प्रतिपक्ष राजस्थान टीकाराम जुली, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान, विधायक बिजेंद्र औला, पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह, पूर्व प्रदेश महासचिव सुरेंद्र नम्बरदार, संजय पटिकरा, पूर्व विधायक डॉ शिव शंकर भारद्वाज, सोमबीर सांगवान, धर्मपाल सांगवान, सुरेन्द यादव चेयरमैन, सत्य प्रकाश, अनिल धनखड़, प्रदीप यादव एडवोकेट, राजेंद्र सिंह बिल्लू, पूर्व जज राकेश यादव और सोनू कौशिक समेत अनेक कार्यकर्ता उनके साथ उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×