For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कॉलेज प्राध्यापकों के भी होंगे ऑनलाइन ट्रांसफर, बनाई नीति

12:36 PM Jun 28, 2023 IST
कॉलेज प्राध्यापकों के भी होंगे ऑनलाइन ट्रांसफर  बनाई नीति
Advertisement

चंडीगढ़, 27 जून (ट्रिन्यू)

Advertisement

स्कूल शिक्षा विभाग की तर्ज पर अब हायर एजुकेशन में प्राध्यापकों के भी ऑनलाइन ट्रांसफर होंगे। इसके लिए सरकार नीति बना चुकी है। मंगलवार को हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट ने तबादलों का कार्यक्रम जारी कर दिया। इसके तहत 8 जुलाई तक सभी काॅलेज प्रिंसिपल को प्रोफेसर तथा सहायक प्रोफेसर का रिकार्ड अपडेट करना होगा। हरियाणा के कॉलेजों में ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी लंबे समय से विवादों में रही है।

अध्यापक संगठनों के विरोध के चलते सरकार ने इसमें बदलाव किया है। अब इसे नए सिरे से लागू करने के बाद तबादलों का कार्यक्रम जारी किया गया है। उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा जारी पत्र के अनुसार इस तबादला पॉलिसी में बॉटनी, कैमिस्ट्री, काॅमर्स, कंप्यूटर साइंस, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, भूगोल, हिंदी, गणित, शारीरिक शिक्षा आदि के प्राध्यापकों को शामिल किया है। 8 जुलाई तक सभी प्रिंसिपल अपने कर्मचारियों का रिकार्ड अपडेट करेंगे। 10 जुलाई को यह रिकार्ड जांच के बाद मुख्यालय को भेजा जाएगा।

Advertisement

11 व 12 जुलाई को सभी आवेदकों को हरियाणा सरकार की पोर्टल पर अपलोड रिकार्ड की अंतिम जांच की जाएगी। 14 जुलाई से 18 जुलाई तक कर्मचारियों को तबादलों के लिए स्थान चयन करने की सूची दी जाएगी।

विभाग के अनुसार 21 जुलाई से 27 जुलाई तक सभी योग्य कर्मचारी अपनी इच्छा अनुसार स्टेशनों के लिए आवेदन करेंगे। 28 जुलाई को उन कर्मचारियों की तबादला सूची जारी होगी जिन्होंने किसी भी स्टेशन के लिए इच्छा नहीं जताई है और वह केवल तबादला करवाना चाहते हैं। सात अगस्त को सभी सरकारी कालेजों में तबादलों के बाद नए स्टेशन अलाट कर दिए जाएंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement