For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एक छात्र मृत मिला, दूसरे पर जानलेवा हमला

06:44 AM Feb 08, 2024 IST
एक छात्र मृत मिला  दूसरे पर जानलेवा हमला
Advertisement

न्यूयॉर्क, 7 फरवरी (एजेंसी)
अमेरिका में भारतीय छात्रों पर एक के बाद एक हमले की परेशान करने वाली घटनाएं सामने आ रही हैं। इंडियाना राज्य में स्थित प्रतिष्ठित पर्ज्यू विश्वविद्यालय में डॉक्टरेट की पढ़ाई कर रहा एक भारतीय छात्र मृत पाया गया है, जबकि शिकागो शहर में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) की पढ़ाई कर रहे एक अन्य भारतीय छात्र के साथ उसके घर के पास बेरहमी से मारपीट की गयी। विश्वविद्यालय की स्वतंत्र समाचार एजेंसी ‘द पर्ज्यू एक्स्पोनेंट’ के अनुसार, मेकेनिकल इंजीनियरिंग में डॉक्टरेट की पढ़ाई कर रहा समीर कामथ (23) सोमवार को वारेन काउंटी में मृत पाया गया। मैसाच्युसेट्स विश्वविद्यालय, एमहर्स्ट से मेकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री लेने के बाद कामत ने 2021 में पर्ज्यू विश्वविद्यालय में दाखिला लिया था। उसे 2025 में डॉक्टरेट की उपाधि मिलनी थी।
वहीं, शिकागो शहर में हमले का शिकार बने भारतीय छात्र का नाम सैयद मजाहिर अली है। करीब छह महीने पहले हैदराबाद से अमेरिका पहुुंचे अली ने बताया कि एक हमलावर ने उस पर बंदूक तानी और अन्य ने उसे आंख, नाक, पसलियों व कमर पर मुक्के मारकर लहूलुहान कर दिया।
इस साल हो चुकी हैं 6 घटनाएं इस साल भारतीय छात्रों पर हमले की छह घटनाएं सामने आ चुकी हैं। बीते सप्ताह ओहायो राज्य में लिंडनर स्कूल ऑफ बिजनेस का 19 वर्षीय छात्र श्रेयस रेड्डी बेनिगर मृत पाया गया था। इंडियाना के पर्ज्यू विश्वविद्यालय का ही एक अन्य भारतीय छात्र नील आचार्य 28 जनवरी को लापता होने के कुछ दिन बाद मृत पाया गया। इस घटना से कुछ दिन पहले ही जॉर्जिया के लिथोनिया शहर में एक नशेड़ी ने 25 वर्षीय भारतीय छात्र विवेक सैनी की हथौड़े से वार कर हत्या कर दी थी। पिछले महीने इलिनॉय अर्बाना-शैंपेन विश्वविद्यालय में 18 वर्षीय अकुल बी. धवन मृत पाया गया था। उसमें हाइपोथर्मिया के लक्षण पाए गए थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×