For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

एक व्यक्ति के रक्तदान से बचती है 3 लोगों की जान

08:55 AM Jun 23, 2024 IST
एक व्यक्ति के रक्तदान से बचती है 3 लोगों की जान
यमुनानगर में शनिवार को आयोजित शिविर में रक्तदाता को सम्मानित करते कांग्रेस नेता रमन त्यागी। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 22 जून (हप्र)
गर्मी के सीजन में अस्पतालों में रक्त की बहुत जरूरत होती है और हम सबको इस नेक काम में आगे आना चाहिए। इसी को लेकर गांव भोजपुर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। गांव के सरपंच कमल ने कांग्रेस नेता एवं पूर्व चेयरमैन रमन त्यागी का स्वागत किया। रमन त्यागी ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर सम्मानित किया और उनका हौसला बढ़ाया। उन्हें प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर रमन त्यागी ने कहा कि गर्मी के सीजन में रक्त की बहुत आवश्यकता होती है, क्योंकि ब्लड बैंकों में रक्त बहुत कम होता है। हम सबका कर्तव्य बनता है कि हमें रक्तदान करना चाहिए। एक व्यक्ति के रक्तदान से तीन लोगों की जान बच जाती है इसलिए हमें इस पुण्य कार्य को करना चाहिये। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान होता है। खून दान से बढ़कर दूसरा कोई दान नहीं है क्योंकि खून किसी फैक्टरी में नहीं बनता। हर इंसान को हर तीन महीने बाद रक्त दान करना चाहिए। इस मौके पर मकसूद अली, सुमेर चंद, प्रवीण, कर्ण सिंह, रिंकू, विजयपाल, काशीराम मौजूद थे।
जगाधरी में आज कार्यक्रम करेंगे भूपेंद्र सिंह हुड्डा
कांग्रेस नेता रमन त्यागी ने कहा कि रविवार को गुप्ता पैलेस जगाधरी में जिला यमुनानगर कांग्रेस कार्यकर्ता धन्यवाद सम्मेलन का आयोजन करेंगे। इसमें नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेशाध्यक्ष उदयभान, रोहतक सांसद दीपेन्द्र हुड्डा व अंबाला सांसद वरूण चौधरी पहुंचेंगे। हजारों की संख्या में कार्यकर्ता पहुंचेगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement