मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरियाणा के एक लाख गरीब परिवारों को मिलेंगे घर

10:50 AM Jul 15, 2023 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 14 जुलाई (ट्रिन्यू)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य के पात्र लोगों को जल्द ही एक लाख आवास मुहैया करवाए जाएंगे। हाउसिंग फॉर ऑल के तहत सरकार ने कुछ लक्ष्य हासिल कर लिए हैं, इसमें कई तरह की अड़चनें भी आई। केंद्रीय शहरी एवं आवास मंत्रालय ने इन अड़चनों को दूर करने में अहम भूमिका निभाई। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को नई दिल्ली के निर्माण भवन में केंद्रीय शहरी एवं आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने पुरी की मौजूदगी में ही मीडिया से बातचीत की। सीएम ने कहा कि गुरुग्राम के मेट्रो प्रोजेक्ट को कैबिनेट ने पास कर दिया है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री का आभार जताते हुए इस परियोजना पर जल्द कार्य शुरू करवाने का आग्रह किया।
सीएम मनोहर लाल ने बताया कि आरआरटीएस प्रोजेक्ट पर भी चर्चा हुई। इसमें सराय कालेखां से पानीपत, सराय कालेखां से शहजादपुर की दोनों लाइनों पर कार्य शुरू होना है। इन परियोजाओं को लेकर दिल्ली सरकार द्वारा अड़चनें डाली जा रही हैं। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने भी दिल्ली सरकार को फटकार लगाई है तथा इस मामले में 24 जुलाई की तारीख लगी हुई है। इसी तरह, आरआरटीएस के तहत आने वाली कठिनाई पर भी चर्चा की गई है।
इन परियोजनाओं के संबंध में मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से सुझाव दिया गया है कि सराय कालेखां से शहजादपुर वाली लाइन को दिल्ली के न मानने पर ऐरो सिटी से उस लाइन को चालू किया जाए ताकि हरियाणा के भाग में लाइन चालू हो सके।
डेयरी संचालकों से सीएम आज करेंगे संवाद
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शनिवार को सीएम की विशेष चर्चा कार्यक्रम के तहत ऑडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के मिनी और हाईटेक डेयरी संचालकों से सीधा संवाद करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री उनसे मिनी और हाई टेक डेयरियों के विषय पर चर्चा करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
परिवारोंमिलेंगेहरियाणा,
Advertisement