For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हरियाणा की सत्ता में एक परिवार भ्रष्टाचार, दूसरा फैलाता था गुंडागर्दी

06:36 AM May 21, 2024 IST
हरियाणा की सत्ता में एक परिवार भ्रष्टाचार  दूसरा फैलाता था गुंडागर्दी
करनाल में सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह गदा उठाए हुए। उनके साथ हैं संसदीय प्रत्याशी मनोहर लाल, सीएम नायब सिंह सैनी और हरविंदर कल्याण। -हप्र
Advertisement

रमेश सरोए/ हप्र
करनाल, 20 मई
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को दो राजनीतिक दलों पर अप्रत्यक्ष निशाना साधा। किसी दल का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि पहले हरियाणा की सत्ता में एक परिवार आता था तो वह भ्रष्टाचार फैलाता था, दूसरा परिवार सत्ता में आता था तो भाई-भतीजावाद व गुंडागर्दी फैलाता था। भाजपा ने इस गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार को खत्म कर दिया है।
करनाल में आयोजित विजय संकल्प जनसभा में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए शाह ने विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, ‘इस घमंडिया गठबंधन का प्रधानमंत्री कौन होगा? जब गठबंधन वालों से यह सवाल पूछा तो जवाब मिला कि एक-एक करके पांच प्रधानमंत्री बनाएंगे। अब राहुल गांधी को कौन समझाए कि ये परचून की दुकान नहीं, 130 करोड़ लोगों का देश है। देश की जनता को पाकिस्तान को जवाब देने वाला पीएम चाहिए।’ शाह ने कहा, मैं राहुल बाबा को यह कहना चाहता हूं कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) भारत का है और रहेगा, हम इसको लेकर रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि राम मंदिर का कांग्रेस वालों को निमंत्रण दिया गया, लेकिन ये लोग नहीं गये, इनकी सोच ठीक नहीं है।
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर आरोप लगाते हुए शाह ने कहा कि वन रैंक वन पेंशन को हुड्डा ने लटकाया, कांग्रेस ने 40 साल तक ओआरओपी लटकाए रखा, लेकिन पीएम मोदी ने आते ही सुलझा दिया। जब कांग्रेस की सरकार थी तो हरियाणा को 41 हजार करोड़ रुपये मिले थे, अब मोदी सरकार ने 2 लाख 70 हजार करोड़ रुपये दिये।
करनाल ही रहेगा सीएम सिटी
शाह ने करनाल में भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी मनोहर लाल और विधानसभा प्रत्याशी एवं सीएम नायब सिंह सैनी के लिए वोट मांगते हुए आह्वान किया कि प्रदेश की सभी 10 संसदीय सीटें जिताकर मोदी जी के हाथों को मजबूत करें। उन्होंने कहा कि हमने करनाल को सीएम सिटी बनाया और इस बार भी करनाल ही सीएम सिटी रहेगा। उन्होंने सीएम की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी देखने में सौम्य हैं, लेकिन जब जनता की लड़ाई की बात आती है तो मजबूती से लड़ते हैं। गृह मंत्री ने कहा कि मनोहर लाल अब दिल्ली में सेवाएं देंगे, आपकी आवाज उठाएंगे। वहीं, सैनी विधानसभा में करनाल का प्रतिनिधित्व करेंगे। इससे पहले, अमित शाह के करनाल पहुंचने पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पूर्व सीएम मनोहर लाल ने उनका भव्य स्वागत किया। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री महिपाल ढांडा, राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार, कार्तिकेय शर्मा, करनाल लोकसभा क्षेत्र संयोजक एवं घरौंडा के विधायक हरविंदर कल्याण, विधायक रामकुमार कश्यप, प्रमोद विज, जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, अर्चना गुप्ता, भाजपा के वरिष्ठ नेता जगमोहन आनंद भी इस अवसर पर मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×