For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर एक करोड़ ठगे

09:38 AM Mar 30, 2024 IST
ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर एक करोड़ ठगे
Advertisement

बल्लभगढ़, 29 मार्च (निस)
ऑनलाइन ट्रेडिंग में 500 प्रतिशत तक का मुनाफा दिलवाने का झांसा देकर साइबर ठगों ने ग्रेटर फरीदाबाद निवासी एक युवक से एक करोड़ से अधिक की रकम ऐंठ ली। साइबर थाना सेंट्रल पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।
सेक्टर-81 डिस्कवरी पार्क सोसायटी निवासी अमित कुमार सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया 25 जनवरी को उसके फेसबुक पेज पर एक लिंक आया, जिसमें ट्रेडिंग में मोटी कमाई की बातें लिखी थी। लिंक पर क्लिक करते ही उन्हें एक व्हाट्सएप ग्रुप पर जोड़ दिया। वह व्हाट्सएप ग्रुप पर ट्रेडिंग की गतिविधियों को देखते रहे। मोटी कमाई देखकर उसने भी पैसे निवेश करने पर सहमति जताई।
आरोपियों ने उन्हें दो अन्य ग्रुप में जोड़कर उनका अकाउंट बना दिया। इसके बाद डेविड नाम के युवक ने उन्हें कंपनी के कस्टमर केयर का अधिकारी बनकर मैसेज किया। उसने कहा कि कि आपको अकाउंट का ऑनलाइन रिचार्ज कराना होगा। रिचार्ज के लिए कम से कम पांच हजार रुपये ट्रांसफर करने पडेंगे। पीड़ित ने बताया कि 16 मार्च से 19 मार्च के बीच उन्होंने आरोपियों द्वारा बताए खाते में में एक करोड़ से अधिक की रकम डाल दी। ये सब पैसे ऑनलाइन दिए लिंक पर शो हो रहे थे।
मुनाफे की रकम के साथ उन्होंने पैसे निकालने कि कोशिश की तो आरोपियों ने 10 प्रतिशत सर्विस चार्ज की मांग की। पीड़ित ने और पैसे देने से मना किया। इस पर आरोपियों ने मैसेज के जवाब देने बंद कर दिए। ठगी का अहसास होने पर उन्होंने साइबर थाना सेंट्रल में केस दर्ज करवाया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×