मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एक देश-एक चुनाव नहीं वन नेशन, वन एजुकेशन की जरूरत : केजरीवाल

11:40 AM Sep 04, 2023 IST
भिवानी में रविवार को आप के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ल्ाी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सर्कल स्तर के पदाधिकारियों को शपथ दिलाते हुए। इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। -हप्र
Advertisement

अजय मल्होत्रा/हप्र
भिवानी, 3 सितंबर
दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि हरियाणा के लोग मौजूदा सरकार से तंग आ चुके हैं और अब बदलाव चाहते हैं। उन्होंने आप कार्यकर्ताओं को जनता का विश्वास हासिल करने और प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के लिए जी तोड़ मेहनत करने का आह्वान किया। केजरीवाल आप के सर्कल इंचार्जों के राज्य स्तरीय शपथ ग्रहण समारोह में बोल रहे थे। कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी पहुंचे।
केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में हर बूथ पर दस, दस लोगों की कमेटी बनेगी। पूरे प्रदेश में आम आदमी पार्टी के 2 लाख पदाधिकारी 15 अक्तूबर तक बन जाएंगे। जिस पार्टी के पास इतना बड़ा संगठन होगा उसे दुनिया की कोई भी ताकत नहीं हरा पाएगी। लगभग 4 हजार से ज्यादा पदाधिकारी शपथ ग्रहण में शामिल हुए। इस मौके पर राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ. संदीप पाठक, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा, प्रदेश प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर, राष्ट्रीय ज्वाइंट सेक्रेटरी मंत्री निर्मल सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष बलबीर सैनी भी मुख्य रूप से मौजूद रहे। वन मिशन वन इलेक्शन को एक जुमला करार देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये भाजपा के चोचले हैं और आम आदमी का इससे कोई भला नहीं होना। अगर आम आदमी का भला करना है तो वन नेशन वन शिक्षा व वन नेशन व इलाज की नीति होनी चाहिए। जब तक देश के सभी लोगों को एक जैसी शिक्षा और एक जैसा इलाज नहीं मिलेगा देश तरक्की नहीं कर सकता।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि ब्रिक्स सम्मेलन में ग्रीस के रास्ते से वापसी कर प्रधानमंत्री अपने मित्र उद्योगपति को ठेका दिलवा कर आए हैं। उन्होंने कहा कि विश्व के बड़े अखबारों में भारत में एक बड़े उद्योगपति को सबसे ज्यादा फायदा देने की बातें आए दिन छप रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर विभिन्न राजनीतिक दल ठीक राजनीति करते तो हमें राजनीति में आने की जरूरत नहीं पड़ती। उन्होंने अन्ना आंदोलन के दौरान समाजसेवी अन्ना हजारे से कहा था कि राजनीति एक गंदगी है तो हमें इसे साफ करने के लिए झाड़ू उठानी होगी। भाजपा का सफाया एक दिन आम आदमी पार्टी करेगी। केजरीवाल ने कहा कि आप अपने इरादों और मजबूत लोगों की पार्टी है, सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया भाजपा के जुल्म के आगे नहीं झुके। अगर वे भाजपा में शामिल हो जाते तो उनको आज ही जेल से माफी मिल सकती थी, लेकिन वे शेर हैं ऐसा नहीं करेंगे।
इस दौरान जिलाध्यक्ष गीता लाखलान, राष्ट्रीय परिषद के सदस्य पवन हिंदुस्तानी, स्टेट संयुक्त सचिव इंदु शर्मा, लेबर प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष रामफल फौजी, लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष सत्यनारायण यादव, लोकसभा क्षेत्र उपाध्यक्ष दलजीत तालु, मीडिया प्रभारी राजा चांगिया, किसान सैल अध्यक्ष करतार सिंह, लोकसभा क्षेत्र सहसचिव सविता बडेसरा, युवाध्यक्ष मंजीत सिंघानिया, एससी सैल के अध्यक्ष राजबीर धनाना, सुरेन्द्र पुनिया, लोकसभा क्षेत्र सहसचिव सविता नंदा, जिला उपाध्यक्ष कुलदीप दलाल, ओबीसी सैल से श्रीकांत योगी, विजय सिंह फौजी, ब्लॉक अध्यक्ष सुरेन्द्र धानक, हनुमान प्रसाद, राकेश बंजारा, दयानन्द, सुरेश फौजी, अशोक हुड्डा, वीरेंद्र ज्ञानी, विवेक, अनिल सिवाच,रमेश शर्मा, अशोक शर्मा, बलबीर सिंह, विनोद, सूबेदार राजकुमार, विवेक घुसकानी, भूप सिंह, दीप, सुरेन्द्र डाबला, जोगेंद्र, सतबीर, कुलवीर, प्रवीण, कुलदीप बडेसरा व अन्य मौजूद रहे।

अपनी तकदीर बदलनी है तो बटन बदल दो : मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि यदि अपनी और परिवार की तकदीर बदलनी है तो चुनाव के समय बटन बदल लो। इनको सत्ता से हटाना बड़ी बात नहीं है। आम आम आदमी पार्टी का चुनाव निशान झाड़ू है और झाड़ू सफाई करता है। पहले दिल्ली-पंजाब की सफाई की, अब पूरा हिंदूस्तान साफ किया जाएगा। हरियाणा और पंजाब एक ही बर्तन का पानी पीते हैं। हम मिलकर काम करना चाहते हैं। इन्होंने लकीर बना दी थी, लेकिन अब कोई लकीर नहीं है। पंजाब में पहले उनके आपस में समझौते थे कि तू आ गया तो कुछ नहीं कहेगा और मैं आ गया तो कुछ नहीं कहूंगा। लेकिन उनको ये नहीं पता था तीसरा भी आएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement