For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मैच वाले दिन थानों के मुंशी बन जाते हैं थानेदार

07:42 AM Apr 22, 2024 IST
मैच वाले दिन थानों के मुंशी बन जाते हैं थानेदार
Advertisement

मोहाली, 21 अप्रैल (हप्र)
जिले के सभी थाने रविवार को मुंशियों के हवाले थे। इन थानों के मुंशी एक दिन के लिए थानेदार बने हुए थे। जो भी कोई अपनी शिकायत लेकर थाने जाता मुंशी कहते’ अधिकारी मैच में व्यस्त हैं, शिकायत लिखवाने कल आना।’ मुल्लांपुर के न्यू चंडीगढ़ में महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इन दिनों आईपीएल मैच खेलेे जा रहे हैं। रविवार को यहां आखिरी मैच पंजाब किंग्स इलेवन और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। जिस दिन यहां मैच हुए आला अधिकारी से लेकर पुलिस लाइन तक में तैनात मुलाजिमों की ड्यूटी लगाई गई। दो हजार पुलिसकर्मी हर मैच के दौरान यहां ड्यूटी देते हैं। ऐसे में जिले के थाने अकसर खाली रहते हैं और मुंशी के हवाले थाने छोड़े गए हैं। वाहन चोरी की शिकायतें तो लिखी ही नहीं गई।
अकसर देखा गया है कि वाहन चोरी के मामलों में पुलिस एक से दो हफ्ते बाद मामला दर्ज करती है और कहीं-कहीं तो एक ही एफआईआर में तीन -तीन वाहन चोरी के मामले शामिल किए गए हैं। किसी भी अधिकारी मैच के दौरान फोन किया गया या तो फोन उठाया नहीं गया और अगर उठा लिया तो यही बोला गया कि उनकी ड्यूटी मैच में है।
रविवार को सेक्टर-82 में हुए एक झगड़े में युवक का सिर फट गया। उन्होंने इस मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। उन्हें कहा गया है कि अधिकारियों की मैच में ड्यूटी लगी है। वह कल आकर अपनी शिकायत दर्ज करवाएं। इसी तरह पीटू कॉलोनी नाहर के रहने वाले सुधीर कुमार ने बताया कि 27 मार्च को सुबह 10 बजे वह अपने सप्लेंडर मोटरसाइकिल पर वीआईपी रोड जीरकपुर में ड्यूटी पर आया था। उसने अपना मोटरसाइकिल पार्किंग में खड़ा किया था। शाम को जब वह ड्यूटी खत्म कर घर लौटने लगा तो उसका मोटरसाइकिल पार्किंग से चोरी हो गया था। पुलिस को उसने शाम को ही अपनी शिकायत दी थी, लेकिन जीरकपुर पुलिस ने उसकी शिकायत पर 14 दिन बाद जाकर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया। आज वह अपनी शिकायत का स्टेटस पता करने आया था तो वहां तैनात एक मुलाजिम ने उसे कहा कि अधिकारी नहीं है। वह कल आकर मिलें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×