मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मतगणना वाले दिन 38 मिनट तक कैमरे बंद कर ईवीएम से हुई छेड़छाड़

08:31 AM Oct 15, 2024 IST
पलवल में कांग्रेस जिला कार्यालय पर सोमवार को पत्रकार वार्ता को संबोधित करते पूर्व मंत्री करण दलाल।-हप्र

पलवल, 14 अक्तूबर (हप्र)
पूर्व केबिनेट मंत्री एवं पलवल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहे करण सिंह दलाल ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ कर बड़ी धांधली करने का आरोप लगाया है। उनका कहीना है कि भाजपा ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर मतगणना वाले दिन कैमरे बंद कर ईवीएम में 38 मिनट तक छेड़छाड़ की और धांधली की है। उन्होंने मांग की है कि इस मामले में जांच कराई जाए तथा चुनाव आयोग के नियम अनुसार उचित कार्रवाई की जाए। पूर्व मंत्री करण दलाल सोमवार को पलवल में कांग्रेस जिला कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।
करण दलाल ने पुलिस अधिकारियों पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के पक्ष में वोट डालने का दबाब बनाने के लिए पुलिस के बडे अधिकारियों ने जगह-जगह फोन किए। कैंप थाना प्रभारी व हथीन गेट चौकी प्रभारी ने पैसे व हथियारों के बल पर वोटरों को धमकाने के मामले में आरोपियों को बिना कार्रवाई किए भगा दिया। उन्होंने पत्रकारों के समक्ष कहा कि हथियारों से लैस होकर आए लोगों को पुलिस के हवाले करने के बाद भी पुलिस ने उन्हें भगा दिया और कोई कार्रवाई नहीं की गई। एक स्कार्पियो में से राइफल को पुलिस के हवाले भी किया। इसकी वीडियो बनाकर निर्वाचन अधिकारी से भी शिकायत की उसके अलावा पुलिस पर्यवेक्षक व सामान्य पर्यवेक्षक को हथीन गेट पुलिस चौकी प्रभारी, कैंप थाना प्रभारी व एसपी के खिलाफ लिखित शिकायत देकर भाजपा उम्मीदवार को फायदा पहुंचाने की नियत से चुनाव में गड़बड़ी कराने की शिकायत दी। करण दलाल ने कहा कि मतगणना वाले दिन 8 अक्टूबर को सुबह करीब 38 मिनट तक ईवीएम मशीनों वाले केंद्र के कैमरे बंद कर दिया गए। इसकी उन्होंने पहले मोबाइल से निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम को लिखित मैसेज के संदेश से शिकायत की गई, लेकिन कार्रवाई करने के बजाय निर्वाचन अधिकारी ने यह कहकर शिकायत को दबा दिया कि तकनीकी कमी आ गई है, लेकिन कैमरे की रिकार्डिंग हो रही है और उसका रिकार्ड दे देंगी। निर्वाचन अधिकारी के व्हाट्सएप नंबर पर भी शिकायत की गई कि मतगणना केंद्र पलवल विधानसभा-84 के कैमरे सुबह 2 बजकर 58 मिनट से 3 बजकर 36 मिनट तक बंद रहे। अन्य मतगणना केंद्रों को छोडकर केवल इस केंद्र के कैमरे क्यों बंद हुए।

Advertisement

Advertisement