For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सर्वे के आधार पर मजबूत और जिताऊ चेहरों को मिलेंगी टिकटें : सतीश पूिनया

07:13 AM Aug 20, 2024 IST
सर्वे के आधार पर मजबूत और जिताऊ चेहरों को मिलेंगी टिकटें   सतीश पूिनया

दिनेश भारद्वाज/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 19 अगस्त
भाजपा विधानसभा चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है। पार्टी पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी और जीत हासिल करेगी। भाजपा नेता व वर्कर हमेशा ही चुनावों के लिए तैयार रहते हैं। भाजपा की खासियत यही है कि चुनाव में जीत हासिल करने के साथ ही अगले चुनावों की तैयारियां शुरू हो जाती हैं। ऐसे में समय पूर्व चुनावों की घोषणा से कोई असर नहीं पड़ेगा। भाजपा पहले से ही अपनी तैयारियां पूरी कर चुकी है। दैनिक ट्रिब्यून से विशेष बातचीत में हरियाणा प्रदेश भाजपा प्रभारी डॉ. सतीश पूनिया ने चुनावी रणनीति, प्रदेश के राजनीतिक माहौल, लोकसभा चुनाव के नतीजों सहित कई अहम मुद्दों पर खुलकर बातचीत की।
डॉ. पूनिया ने कहा कि हरियाणा में डबल इंजन की सरकार है और आगे भी डबल इंजन की सरकार ही पीएम नरेंद्र मोदी के 2047 के विकसित भारत के संकल्प को साकार करने में अहम भूमिका अदा करेगी। पार्टी के स्तर पर चुनाव की तैयारियां शुरू की जा चुकी हैं। पार्टी नेताओं व पदाधिकारियों के साथ लगातार बैठकें चल रही हैं। इससे पहले पूनिया लोकसभा चुनावों के दौरान भी हरियाणा भाजपा के चुनाव इंचार्ज रह चुके हैं। भाजपा ने इस बार राज्य में लोकसभा की दस में से पांच सीटों पर जीत हासिल की। पांच सीटों पर हुई हार को लेकर पूनिया ने कहा – कांग्रेस के झूठे प्रचार की वजह से पार्टी को नुकसान हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा ने इन चुनावों में अच्छा वोट बैंक हासिल किया है। अनुसूचित जाति के लोगों को संविधान व लोकतंत्र के नाम पर कांग्रेस ने भ्रमित करने का काम किया। अब लोगों को यह बात अच्छे से समझ में आ गई है कि कांग्रेस झूठ की राजनीति करती है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा की मौजूदा भाजपा सरकार ने साढ़े नौ वर्षों में 1 लाख 40 हजार के करीब सरकारी नौकरियां मैरिट पर दी हैं। व्यवस्था में बदलाव किया है और पूरे हरियाणा का समान तरीके से विकास किया है। भ्रष्टाचार के मामले में भाजपा सरकार जीरो टोलरेंस की नीति पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में भाजपा पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी और जीत की हैट्रिक लगाएगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों के चयन के लिए पार्टी हाईकमान द्वारा सर्वे करवाया जा रहा है। पूनिया ने कहा कि भाजपा टिकट आवंटन में सबसे पहली शर्त जिताऊ की होगी। पार्टी के प्रति वफादार चेहरों को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अपेक्षाकृत नौजवानों को टिकट दी जाएगी। दूसरी राजनीतिक पार्टियों से भाजपा में शामिल हुए नेताओं को चुनाव लड़वाने से जुड़े सवाल पर पूनिया ने कहा कि जो लोग भी दूसरे दलों से आए हैं, वे अब भाजपा के रंग में रंग चुके हैं।

Advertisement

गुमराह नहीं कर सकेंगे कांग्रेसी...

भाजपा प्रदेश प्रभारी सतीश पूनिया ने कहा कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस द्वारा किया गया दुष्प्रचार बेशक काम कर गया लेकिन अब हरियाणा के लोग कांग्रेस के बहकावे में नहीं आएंगे। अब तो लोग कांग्रेसियों से उन घोषणाओं का हिसाब मांग रहे हैं, जो लोकसभा चुनाव में की गई थीं। हरियाणा सरकार वादों से बढ़कर काम कर रही है। 24 फसलों को एमएसपी पर खरीदने का फैसला, किसानों का आबियाना शुल्क माफ करना, प्रति एकड़ दो हजार रुपये बोनस देना तथा 1 लाख 20 हजार कच्चे कर्मचारियों को नौकरी की गारंटी देना, ऐसे फैसले हैं, जिनसे समाज के हर वर्ग को फायदा पहुंचा है। 49 लाख के लगभग बीपीएल परिवारों को सरकार ने 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने का ऐतिहासिक कदम उठाया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement