For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ओलंपियन साक्षी मलिक ने महिला पहलवानों को सिखाए जीत के गुर

09:00 AM Jul 19, 2024 IST
ओलंपियन साक्षी मलिक ने महिला पहलवानों को सिखाए जीत के गुर
सोनीपत में बृहस्पतिवार को कुश्ती अकादमी में महिला पहलवानों का हौसला बढ़ाती ओलंपियन साक्षी मलिक। साथ हैं कोच कुलदीप मलिक। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 18 जुलाई (हप्र)
ओलंपिक मेडलिस्ट महिला पहलवान साक्षी मलिक बृहस्पतिवार को कुश्ती अकादमी, रतनगढ़ में पहुंचीं और वहां अभ्यास कर रही महिला पहलवानों को अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मेडल जीतने के गुर सिखाये।
उन्होंने कहा कि अगर हमारा लक्ष्य बड़ा होगा तो फिर मेडल दूर नहीं है। साक्षी मलिक रोहतक से भारतीय महिला कुश्ती टीम के 10 साल तक चीफ कोच रहे कुलदीप मलिक की कुश्ती अकादमी में पहुंची। उन्होंने सबसे पहले अपने कोच रहे कुलदीप मलिक से आशीर्वाद लिया। उसके उपरांत उन्होंने वहां अभ्यास कर रही महिला पहलवानों के साथ समय बिताया और उन्हें कुश्ती के गुर भी सिखाए। बता दें कि जब ओलंपिक में साक्षी ने मेडल जीता था, उस समय कुलदीप मलिक, साक्षी और भारतीय महिला टीम के चीफ कोच थे।
साक्षी सभी जूनियर महिला पहलवानों से गर्मजोशी से मिली और उन्हें अपने जिले, अपने माता-पिता और देश का नाम रोशन करने का आह्वान किया। साक्षी ने महिला पहलवानों को सुबह-शाम कड़ी मेहनत करते हुए राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में राज्य व देश का नाम रोशन करने के लिए तत्पर रहने को कहा।
उन्होंने कहा कि कोच कुलदीप मलिक के पास अंतर्राष्ट्रीय अनुभव है, पहलवान उनका लाभ उठाएं। कड़ी मेहनत से ही कोई भी महिला पहलवान ओलंपिक तक पहुंच सकती है और मेडल जीत सकती है, बशर्ते इसके लिए पहलवानों को लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करनी होगी। इस दौरान कोच अजय मलिक, रणधीर मलिक, पहलवान सोनम मलिक, पहलवान निर्मल, साक्षी के पति सत्यव्रत कादियान और हर्ष छिक्कारा भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×