For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अधिकािरयों ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का दौरा कर लिया जायजा

11:45 AM Dec 03, 2023 IST
अधिकािरयों ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का दौरा कर लिया जायजा
भिवानी में शनिवार को अध्यापक पात्रता परीक्षा के केंद्रों का जायजा लेते अधिकारी। हप्र
Advertisement

भिवानी, 2 दिसंबर (हप्र)
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के द्वारा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लेवल-3 पीजीटी की परीक्षाएं शनिवार शाम चौक-चौबंद व्यवस्थाओं में मैटल डिटेक्टर, बायोमैट्रिक चैक करने के बीच प्रदेश के 260 परीक्षा केंद्रों में शुरू हुई।
इन परीक्षाओं में 76 हजार 339 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया। बोर्ड चेयरमैन डा. वीपी यादव ने भिवानी जिले के विभिन्न परीक्षा केंद्रों का मौके पर जाकर मुआयना किया तथा एचटेट परीक्षा के संचालन को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। भिवानी जिले के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को मैटल डिटेक्टर व बायोमैट्रिक चैक करने के बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया। परीक्षा केंद्रों में मोबाइल, घड़ी, कैलकुलेटर व अन्य उपकरणों को लेकर जाने पर पूणर्तया पाबंदी रही। परीक्षा केंद्रों के बाहर परीक्षार्थियों ने दो घंटे पहले ही पहुंचकर अपना प्रवेश शुरू कर दिया था। परीक्षा केंद्रों के बाहर धारा 144 लगाने के साथ ही फोटोस्टेट की मशीनों को बंद रखा गया था।
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डा. वीपी यादव व सचिव ज्योति मित्तल ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का दौरा करने के बाद पत्रकारों को बताया कि परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थिायों को जरूरी कागजात चैक करने व बायोमैट्रिक उपस्थिति सुनिश्चित करने के बाद प्रवेश दिया गया। परीक्षाएं शांतिपूर्ण तरीके से संचालित हुई। किसी भी प्रकार से परीक्षाओं में कोई अनियमितता ना हो, इसके लिए बोर्ड मुख्यालय पर हाईटेक कंट्रोल रूम व कमांड व कंट्रोल सेंटर बनाया गया है। इसके साथ ही हर जिला स्तर पर हाईटैक कंट्रोल रूम के माध्यम से सीसीटीवी की मदद से निगरानी की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×