For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शहरी क्षेत्रों को स्वच्छ, सुंदर बनाने का प्रयास करें अधिकारी : कमल गुप्ता

08:50 AM Feb 14, 2024 IST
शहरी क्षेत्रों को स्वच्छ  सुंदर बनाने का प्रयास करें अधिकारी   कमल गुप्ता
फतेहाबाद में अधिकारियों के साथ बैठक करते हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता। -हप्र
Advertisement

फतेहाबाद, 13 फरवरी (हप्र)
प्रदेश के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने विश्राम गृह में जिला की सभी नगर परिषद व नगर पालिका के अधिकारियों की बैठक ली और स्वच्छता व सौंदर्यीकरण को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि हर अधिकारी व कर्मचारी यह प्रयास करें कि जिला के शहरी क्षेत्र पूरी तरह से स्वच्छ व सुंदर नजर आए। बैठक के दौरान केबिनेट मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने नगर परिषद तथा नगर पालिकाओं द्वारा शहरों में तिरंगा लाइट लगाने के कार्य की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि नगर परिषद क्षेत्रों में कम से कम 1500 और नगरपालिका क्षेत्रों में कम से कम 500 तिरंगा लाइटें लगवाना सुनिश्चित करें ताकि शहर की हर गली व चौराहा देशभक्ति के रंगों से रोशन हो और युवाओं में देशभक्ति का संदेश पहुंचे।
इस कार्य के दौरान शहरों के सभी पोलों पर तिरंगा लाइट लगाने का अथक प्रयास किया जाए। उन्होंने कहा कि पार्कों व मुख्य स्थानों पर फव्वारे लगवाए जाएं। इसके अलावा विभिन्न चौक पर खास तरह के लाल किला, अशोक चक्र, संसद भवन, राम मंदिर, इंडिया गेट, चंद्रयान, शंख जैसे स्ट्रक्चर बनाए जाएं ताकि शहर की सुंदरता और भी उभर कर सामने आए। इसके अलावा पार्कों में जिम, झुले, हरियाली के लिए घास व पगडंडी दुरुस्त होनी चाहिए तथा श्मशान घाट भी सुंदर बनाए जाएं। केबिनेट मंत्री डॉ. गुप्ता ने कहा कि सड़कों, स्कूलों व अन्य मुख्य स्थानों पर पार्किंग के लिए मार्किंग करवाना अनिवार्य है। सड़कों पर जेब्रा क्रॉसिंग होनी चाहिए ताकि वाहनों को सही ढंग से खड़ा किया जा सके और ट्रेफिक जाम की समस्या न हो।
उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करे। इस अवसर पर जिला नगरायुक्त संजय बिश्नोई ने फतेहाबाद, रतिया, टोहाना, जाखल मंडी व भूना में विभाग द्वारा किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में संबंधित नगर परिषद व नगर पालिका के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×