मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल करें अधिकारी

08:58 AM Jun 19, 2024 IST
नूंह में मंगलवार को हरियाणा के उद्योग वाणिज्य एवं श्रम मंत्री मूलचंद शर्मा लोगों की समस्याएं सुनते हुए। -हप्र

गुरुग्राम, 18 जून (हप्र)
प्रदेश के उद्योग वाणिज्य एवं श्रम मंत्री मूलचंद शर्मा ने आमजन की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। मूलचंद शर्मा मंगलवार को लघु सचिवालय नूंह के सभागार में आयोजित जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे ।
आज की जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में कुल 14 शिकायत रखी गई, जिनमें से 6 का मौके पर ही निपटा कर दिया गया। आगामी बैठक के लिए 8 शिकायतें लंबित रखी गई हैं। गांव नल्हड़ निवासी राहिला की शिकायत पर सुनवाई करते हुए मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि अगर जिला में अवैध प्लॉटिंग होगी तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके अलावा उन्होंने इस मामले में पुलिस को महिला थाने में मुकदमा दर्ज करने के लिए निर्देश दिए। गांव मुंडैता निवासी मुमताज अली की शिकायत पर सुनवाई करते हुए एसडीएम को निर्देश दिए कि इस मामले में कार्रवाई करके एक सप्ताह में रिपोर्ट प्रस्तुत करें ।
वृद्धावस्था पेंशन से संबंधित दिशा निर्देश जारी करते हुए मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि पेंशन बनाने के कार्य में देरी न की जाए और निर्धारित समय अवधि में पेंशन के सभी मामलों का निपटान किया जाए । पिपरौली निवासी शकीरा की शिकायत पर सुनवाई करते हुए निर्देश दिए कि एसडीम पुनहाना जमीन को खाली करवाएंगे । हिदायत कॉलोनी निवासी श्रीमती शाहिद के मामले में भी पुलिस को दिशा निर्देश जारी किए गए। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए एक सवाल के जवाब में कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी । इस अवसर पर वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय सिंह ,फिरोजपुरझिरका से विधायक मामन खान, अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं हरियाणा वक्फ बोर्ड के प्रशासक चौधरी जाकिर हुसैन, अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक, सहायक पुलिस अधीक्षक सोनाक्षी सिंह, एसडीएम नूंह विशाल, एसडीएम पुनहाना लक्ष्मी नारायण, एसडीएम फिरोजपुर झिरका डॉ चिनार चहल, नगराधीश अशोक कुमार मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement