For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अनाज मंडियों में फसल की लिफ्टिंग पर जोर दें अधिकारी

10:33 AM Apr 15, 2024 IST
अनाज मंडियों में फसल की लिफ्टिंग पर जोर दें अधिकारी
Advertisement

फरीदाबाद, 14 अप्रैल (हप्र)
उपायुक्त विक्रम सिंह ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि जिले की अनाज मंडियों में किसानों की उपज की पूर्ण लिफ्टिंग जल्द से जल्द कराना सुनिश्चित करें। साथ ही फसलों की खरीद के बाद किसानों को भुगतान 24 घंटे के भीतर ही करना सुनिश्चित करें जिससे किसानों को परेशानी का सामना न करना पड़े।
उपायुक्त विक्रम सिंह आज रविवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित हुई बैठक के पश्चात जिला प्रशासन तथा कृषि एवं कल्याण विभाग के अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।
डीसी विक्रम सिंह ने मुख्य सचिव को जानकारी देते हुए कहा कि लिफ्टिंग से सम्बंधित कार्य करने वाली मैनपावर की कमी होने के कारण जिला फरीदाबाद में लिफ्टिंग का कार्य धीमी गति से चल रहा था जिसका समाधान अन्य जिलों से अतिरिक्त मैनपावर बुलवाकर रविवार को ही कर लिया गया है। उन्होंने आगे बताया कि जिला में बाग दाने की खरीद भी जल्द ही कर ली जाएगी।
उपायुक्त ने बैठक कक्ष में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मंडियों और गोदामों से जुड़ी समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान करें तथा ट्रांसपोर्टेशन की व्यवस्था की निरंतर समीक्षा करते रहें, ताकि अटूट सप्लाई बनी रहे। उन्होंने कहा कि मंडी से धर्म कांटों की ओर आने वाले वाहनों में माल को लोड करना, अनलोड करना प्रभावी और कुशल तरीके से किया जाना चाहिए। जिससे वाहनों को ज्यादा देर रुकना न पड़े और वाहनों का ज्यादा किराया न हो और धर्म कांटो पर वाहनों की आवाजाही को शेड्यूल करके कार्य को कुशलता व सहजता के साथ जारी रखने का कार्य करें।
बैठक में एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम फरीदाबाद शिखा आंतिल, जिला राजस्व अधिकारी बिजेंद्र राणा सहित कृषि एवं कल्याण विभाग के अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।
जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज रविवार को बैठक से पूर्व एनआईटी स्थित एफसीआई गोदाम एवं बल्लभगढ़ अनाज मंडी का औचक निरीक्षण भी किया।
डीसी विक्रम ने व्यापारियों से अनाज मंडी में पेयजल सप्लाई, बिजली आपूर्ति तथा अन्य मूलभूत सुविधाओं की भी जानकारी ली और व्यापारियों से ऑनलाइन बिक्री और पूंजी की अदायगी की भी विस्तार पूर्वक जानकारी ली तथा व्यापारियों को आश्वासन दिया कि प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद व्यापारियों को दी जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×