For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

समाधान शिविर में अधिकारियों ने सुनीं 80 शिकायतें

08:01 AM Jun 12, 2024 IST
समाधान शिविर में अधिकारियों ने सुनीं 80 शिकायतें
जींद में मंगलवार को उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा समाधान शिविर में लोगों की समस्याएं सुनते हुए। -हप्र
Advertisement

जींद,11 जून (हप्र)
उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लोगों की समस्याओं को गंभीरता से लें और समस्याओं का तत्परता से समाधान करें। समस्याओं के समाधान में कोई लापरवाही न बरतें। उपायुक्त ने मंगलवार को लघु सचिवालय स्थित सभागार में आयोजित समाधान शिविर में लोगों की समस्याएं सुनने के दौरान अधिकारियों को ये निर्देश दिये। समाधान शिविर में 80 लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे। उपायुक्त ने कहा कि समाधान शिविर सरकार का महत्वाकांक्षी कदम है। लघु सचिवालय स्थित सभागार में प्रतिदिन समाधान शिविर लगाया जाएगा, जिसमें सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे। समाधान शिविर का आयोजन प्रतिदिन सुबह 9 बजे से 11 बजे तक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय के साथ-साथ प्रतिदिन उपमंडल स्तर पर
एसडीएम कार्यालय में भी समाधान शिविर आयोजन के लिए जरूरी निर्देश दिए जा चुके हैं।
उपायुक्त ने कहा कि समाधान शिविर में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क लगाए गए हैं। यहां पर नागरिक सबसे पहले अपना पंजीकरण करवाते हैं, ताकि यह मालूम हो सके कि उनकी समस्या किस विभाग से संबंधित है। समाधान शिविर में वृद्धावस्था पेंशन, राशन कार्ड बनवाने, लाल डोरा से संबंधित, आधार कार्ड में नाम परिवर्तन, अवैध कब्जा हटवाने, प्रॉपर्टी कार्ड आदि से संबंधित समस्याएं सामने आईं। इस मौके पर एसपी सुमित कुमार, एडीसी डॉ. हरीश वशिष्ठ, सीईओ जिला परिषद डॉ. किरण सिंह, सीटीएम नमिता कुमारी, डीआरओ राज कुमार, डीडीपीओ संदीप भारद्वाज, कार्यकारी अभियंता राज कुमार नैन व सचिव रेडक्रॉस रवि हुड्डा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

दादरी में पहले दिन 12 तो दूसरे दिन सुनीं 66 शिकायतें

डीसी कार्यालय में शिकायतें सुनते अधिकारी।-हप्र

चरखी दादरी (हप्र) : लघु सचिवालय स्थित डीसी कार्यालय में हर रोज समाधान शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस पहल के तहत हर रोज सुबह 9 बजे से 11 बजे तक समाधान शिविर लगाया जाएगा। साथ ही बाढड़ा एसडीएम कार्यालय में उपमंडल स्तरीय शिविर का भी आयोजन किया गया है। पहले दिन 12 तो दूसरे दिन 66 शिकायतें सुनीं गई। कुछ शिकायतों का समाधान मौके पर ही कर दिया गया और जो बाकी रहीं, उनके समाधान बारे अधिकारियों को निर्देश दिए गये। समाधान शिविर के दौरान अधिकतर शिकायत जमीन विवाद, चकबंदी, पेंशन, सीवरेज, पेयजल और प्रॉपर्टी आईडी की रहीं। उपायुक्त मनदीप कौर ने बताया कि शिविर में समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×