For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अधिकारी आम लोगों की नहीं करते सुनवाई, निर्देशों का भी असर नहीं : आदित्य

10:15 AM Jul 07, 2024 IST
अधिकारी आम लोगों की नहीं करते सुनवाई  निर्देशों का भी असर नहीं   आदित्य
Advertisement

चंडीगढ़, 6 जुलाई ट्रिन्यू
हरियाणा की अफसरशाही पर निर्देशों का असर नहीं हो रहा है। सबसे अधिक परेशानी फील्ड में है। लोगों की सुनवाई नहीं हो रही और कई अफसर लापरवाही बरत रहे हैं। इसी कड़ी में सिरसा में भाजपा के वरिष्ठ नेता और हरियाणा एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन आदित्य देवीलाल चौटाला ने ब्यूरोक्रेसी पर बड़ा हमला बोला है। जिलों के डीसी-एसपी की कार्यशैली से नाखुश आदित्य देवीलाल चौटाला ने साफतौर पर कहा है कि लोगों की सुनवाई नहीं हो रही।
दरअसल, शुक्रवार को सिरसा में ग्रीवेंस कमेटी की मीटिंग थी। राज्य मंत्री बिशम्भर वाल्मीकि इसमें बतौर मुख्यातिथि पहुंचे। बड़ी संख्या में लोग अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे। मीटिंग के बाद आदित्य ने अफसरशाही पर हमला बोलते हुए कहा कि लोग धक्के काट रहे हैं लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही। आदित्य सिरसा में भाजपा के जिलाध्यक्ष भी रहे हैं। 2019 में उन्होंने डबवाली हलके से भाजपा टिकट पर विधानसभा चुनाव भी लड़ा था। वे डबवाली से ही चुनाव लड़ने की भी तैयारी कर रहे हैं लेकिन स्थानीय स्तर पर अधिकारियों द्वारा कार्यकर्ताओं व आम लोगों की सुनवाई नहीं होने से वे काफी खफा हैं। उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। ग्रीवेंस कमेटी की मीटिंग का हवाला देते हुए आदित्य ने कहा – आज तक जितनी भी मीटिंग्स हुई हैं, ऐसे हालात पहले कभी नहीं देखे। लोग चिल्ला रहे हैं और अपना दुखड़ा रो रहे हैं लेकिन सुनवाई नहीं हो रही।
उन्होंने कहा कि दो दिन पहले सीएम नायब सिंह सैनी ने सिरसा में ही बैठक ली थी और अधिकारियों को कहा था कि वे लोगों के चक्कर ना कटवाएं। अगर कार्यकर्ताओं व नागरिकों के चक्कर कटवाए तो मैं (सीएम) अधिकारियों के चक्कर लगवा दूंगा। लोग परेशान हैं और वे लोग दरबार लगा रहे हैं, जिनसे जनता दुखी है। सरकारी अधिकारी ही जनता दरबार लगा रहे हैं और जनता को उन्हीं से परेशानी है। सिरसा के एकाध नहीं बल्कि हर गांव का यही हाल है। कहीं सुनवाई नहीं हो रही। पुलिस की कार्यशैली पर भी आदित्य ने गंभीर सवाल उठाए।

Advertisement

हलके में जाकर क्या मुंह दिखाएं...

एक सवाल के जवाब में आदित्य देवीलाल ने कहा कि हम नहीं बोलेंगे तो और कौन बोलेगा। वर्करों की ही अगर आवाज नहीं उठाएंगे तो फिर हलके में क्या मुंह लेकर जाएंगे। लोगों की आवाज तो उठानी ही पड़ेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारियों द्वारा लीपापोती की जा रही है। उन्होंने यह भी संकेत दे दिए – अगर अब भी सुधार नहीं हुआ तो आने वाले समय में नुकसान हो सकता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement