For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

NCR में पांच बिल्डर के कार्यालय सील, RC का पैसा जमा नहीं कराया

11:05 AM Jun 19, 2024 IST
ncr में पांच बिल्डर के कार्यालय सील  rc का पैसा जमा नहीं कराया
सांकेतिक फोटो।
Advertisement

नोएडा, 19 जून (भाषा)

Advertisement

‍‍Builder's office seal: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) स्थित गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन की राजस्व टीम ने उत्तर प्रदेश भूसंपदा विनियामक प्राधिकरण (यूपी रेरा) के रिकवरी सर्टिफिकेट (आरसी) का पैसा जमा नहीं करने वाले पांच बिल्डर के कार्यालयों को मंगलवार को सील कर दिया है।

इनमें ग्रीनवे व ओरिस इन्फ्रास्ट्रक्चर, इम्पीरिया स्ट्रक्चर्स, सॉलिटेयर रियल इन्फ्रा, सिक्सा इन्फ्रास्ट्रक्चर और सनवर्ड सिटी बिल्डर शामिल हैं। इनपर यूपी रेरा की आरसी का 67.69 करोड़ रुपये बकाया है।

Advertisement

प्रशासन ने चेतावनी दी है कि बिना अनुमति कार्यालय खोलने पर कानूनी कार्रवाई होगी। गौतम बुद्ध नगर के उप जिलाधिकारी चारुल यादव ने बताया कि यूपी रेरा के आदेशों के तहत बिल्डर खरीदारों का पैसा नहीं लौटा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा कुछ अन्य मामलों में आदेश का पालन नहीं करने पर भी यूपी रेरा बिल्डर के खिलाफ आरसी जारी कर रहा है। इसके बाद प्रशासन की राजस्व टीम वसूली कर रही है, लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण आरसी पर वसूली नहीं हो पा रही थी। अब राजस्व टीमों ने वसूली शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को सदर तहसील की टीम ने पांच बिल्डर के कार्यालय को सील किया। यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-22 डी स्थित सनवर्ल्ड सिटी के कार्यालय को सील किया गया है। बिल्डर पर यूपी रेरा की आरसी का 5.36 करोड़ रुपये बकाया है।

वहीं, नोएडा सेक्टर-143बी स्थित सिक्का इन्फ्रास्ट्रक्चर पर 25.50 करोड़, ग्रीनवे व ओरिस इन्फ्रास्ट्रक्चर पर 22.67 करोड़, जेपी स्पोटर्स सिटी स्थित इम्पीरिया स्ट्रक्चर्स पर 11.16 करोड़ और सॉलिटेयर रियल इन्फ्रा पर तीन करोड़ रुपये बकाया है। इन बिल्डरों ने बकाया जमा नहीं किया जिसकी वजह से उनके कार्यालय को सील किया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement