For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चुनाव ड्यूटी मानदेय देने में देरी करने पर नपेंगे अधिकारी

10:40 AM May 29, 2024 IST
चुनाव ड्यूटी मानदेय देने में देरी करने पर नपेंगे अधिकारी
Advertisement

हिसार, 28 मई (हप्र)
जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया ने कहा कि 4 जून को निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से मतगणना कार्य संपन्न करवाया जाएगा। इस उद्देश्य को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तमाम पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं।
यह जानकारी उन्होंने स्थानीय लघु सचिवालय परिसर स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हाल में आयोजित अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा की हिसार संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव पूरी तरह से निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ है। इसके लिए उन्होंने चुनाव ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों की सराहना करते हुए कहा कि इसी प्रकार 4 जून को मतगणना कार्य को भी संपन्न करवाना सुनिश्चित करें।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि चुनाव ड्यूटी कर रहे अधिकारियों तथा कर्मचारी को मानदेय राशि मिलने में किसी प्रकार की देरी नहीं होनी चाहिए। चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने के बाद एक सप्ताह के अंदर सभी कर्मियों को मानदेय राशि मिल जानी चाहिए अन्यथा संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने कहा कि हिसार संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 9 विधानसभा क्षेत्रों में से 7 के मतों की गणना का कार्य स्थानीय महावीर स्टेडियम एवं पंचायत भवन में किया जाएगा। इसके लिए अलग-अलग मतगणना केंद्र स्थापित किए गए हैं।

सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया ने बताया कि 4 जून को सुबह 8 बजे मतों की गणना का कार्य शुरू होगा। हर मतगणना केंद्र में 14-14 टेबल लगाए जाएंगे। मतगणना टीमों का भी गठन कर लिया गया है। मतगणना कार्य को निर्बाध तरीके से संपन्न करवाने के लिए कुछ टीमें रिजर्व भी रखी गई हैं। इनके अलावा माइक्रो ऑब्जर्वरों की ड्यूटी भी मतगणना केंद्र में निर्धारित कर दी गई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×