मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

समस्याओं का मौके पर समाधान करने का प्रयास करें अधिकारी : महीपाल ढांडा

11:18 AM Jun 16, 2024 IST
पानीपत में शनिवार को खुले दरबार में लोगों की समस्याएं सुनते सहकारिता मंत्री महीपाल ढांडा। -वाप्र
Advertisement

पानीपत, 15 जून (वाप्र)
विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री महीपाल ढांडा ने शनिवार जिले के गांव बबैल के ग्राम सचिवालय में खुला जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याओं को सुना और मौके पर अधिकारियों के सहयोग से ज्यादातर का समाधान किया।
मंत्री ने कहा कि अधिकारियों का ध्यान समाधान की तरफ होना चाहिए। उन्हें यह नहीं देखना चाहिए की समस्या कैसी है। अधिकारी हर समस्या का समाधान निश्चित समय से पहले करने का प्रयास करें ताकि आमजन को उसका लाभ मिल सके।
जनता दरबार में गांव के 135 से ज्यादा लोगों ने अपनी समस्याओं को रखा व उनके निदान करने की मंत्री से अपील की। जनता दरबार में ज्यादा समस्याएं बिजली, पानी ,जमीन, फैमिली आईडी से संबंधित आई। मंत्री ने लोगों की समस्याओं का समाधान करने के बाद कहा कि जनता दरबार आज समय की मांग है। उनका हमेशा यही ध्येय रहा है कि किसी को किसी प्रकार की समस्या न हो।
मौजूदा सरकार लोगों की समस्याओं को प्रारंभ से ही गंभीरता से ले रही है। पूरे प्रदेश में समाधान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।
प्रशासनिक अधिकारी लोगों की एक-एक समस्या को सुनकर उसका मौके पर निदान करने का प्रयास करते हैं। मंत्री ने कहा कि जिले में जब भी मौका मिलेगा जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याओं को दूर करेंगे। आने वाले समय में दो-दो गांव में रोजाना जनता दरबार लगाए जाएंगे। जनता दरबारों का समय 2 घंटे निर्धारित किया गया है, लेकिन समस्या ज्यादा आती हैं तो समय बढ़ भी सकता है।
इस मौके पर मार्केटिंग बोर्ड के कार्यकारी अभियंता विनय रावल, पब्लिक हेल्थ के कार्यकारी अभियंता संजय शर्मा, टीएम जसवीर हुड्डा, एसडीओ सर्वजीत सिंह के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement