For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

विकासात्मक कार्यों को गति प्रदान करें अधिकारी : विक्रमादित्य

07:14 AM Jun 07, 2024 IST
विकासात्मक कार्यों को गति प्रदान करें अधिकारी   विक्रमादित्य
Advertisement

शिमला, 6 जून (हप्र)
लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज शिमला में विभाग के अधिकारियों के साथ प्रदेश में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना तथा नाबार्ड के तहत किए जा रहे विकासात्मक कार्यों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता की।
उन्होंने अधिकारियों को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना-1 व 2 के सभी कार्यों को जून 2024 तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नाबार्ड 24 और 25 भागों के कार्यों की भौतिक एवं वित्तीय दावों की औपचारिकताएं जून 2024 तक पूर्ण की जाएं ताकि इन कार्याे को शीघ्र आरंभ किया जा सके। लोक निर्माण मंत्री ने अधिकारियों को नाबार्ड भाग-29 तथा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना भाग-3 के कार्यों को शुरू करने के लिए स्वीकृति पत्र इस सप्ताह के अंत तक जारी करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में कार्यान्वित की जा रही सभी विकासात्मक परियोजनाओं का हर स्तर पर नियमित निरीक्षण कर इसकी रिपोर्ट प्रमुख अभियंता को प्रस्तुत करनी सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी निर्माण कार्यों को निर्धारित समय अवधि के भीतर पूर्ण किया जाए निर्माण कार्य में देरी करने वाले ठेकेदारों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि अधिशाषी अभियंता स्तर पर एफआरए और एफसीए से संबंधित स्वीकृतियां लेने के मामलों की प्रक्रिया को गति प्रदान की जाए तथा निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए। बैठक में प्रमुख अभियंता लोक निर्माण एन.पी. सिंह, संयुक्त सचिव लोक निर्माण सुरजीत सिंह राठौर तथा विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×