मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अपनी कार्य प्रणाली सुधारें अधिकारी, वरना होगा कलम का इस्तेमाल : असीम गोयल

10:13 AM Jun 15, 2024 IST
यमुनानगर में शुक्रवार को जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में भाग लेते परिवहन मंत्री असीम गोयल। -हप्र

यमुनानगर, 14 जून (हप्र)
जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में वर्षों से पेंडिंग शिकायतों पर परिवहन मंत्री असीम गोयल काफी खफा हो गये। उन्हाेंने अधिकारियों को नसीहत देते हुए कहा कि अपनी कार्य प्रणाली सुधारें। वरना मेरी कलम में जो ताकत है वह पूरी की पूरी इस्तेमाल करूंगा। उन्होंने कहा कि यहां जो माहौल देख रहा हूं वह अच्छा नहीं है। जो कष्ट निवारण समिति के सदस्य हैं वह अपनी शिकायतें दे रहे हैं, अधिकारियों के लिए यह सोचनीय स्थिति होनी चाहिए।
परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को कहा कि वह अपनी ड्यूटी सही तरीके से निभाएं। मुझे लगता है कि यहां सुधार की काफी गुंजाइश है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के तहत वह अपनी ड्यूटी निभाएं, हम भी अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। अभी तक जो कुछ चला आया है वह आगे नहीं चलेगा। उन्होंने नगर निगम की इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों को कहा कि जल्द से जल्द अपनी कार्य प्रणाली में सुधार करें, यह मनोरंजन की जगह नहीं है।
परिवहन मंत्री ने कहा कि यह कैसी जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक है जहां दो-दो, तीन-तीन साल से शिकायत पेंडिंग पड़ी हैं, उनका समाधान नहीं हो रहा। बैठक में 16 शिकायतें आई थी जिसमें से 13 शिकायतों का निपटान किया गया है।
बैठक में विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, विधायक डॉ. बीएल सैनी ने भी विचार व्यक्त किये।
10 शिकायतों का मौके पर किया निपटान
कुरुक्षेत्र (हप्र) : परिवहन, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री असीम गोयल नन्यौला की अध्यक्षता में न्यू लघु सचिवालय के सभागार में गत सायं जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान राज्यमंत्री ने एजेंडे में रखी 15 शिकायतों को सुनते हुए 10 का मौके पर ही निपटान कर दिया और बाकी 5 शिकायतों का भी संबंधित विभाग के अधिकारियों को निपटान करने बारे निर्देश दिए। उन्होंने सभागार में पहुंचे अन्य शिकायतकर्ताओं की भी शिकायतों को सुनते हुए, संबंधित विभाग को मार्क कर उनका निपटान करने बारे निर्देश दिए। इस मौके पर उनके साथ उपायुक्त शांतनु शर्मा, पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भौरियां, विधायक रामकरण, जिलाध्यक्ष रवि बतान, अनुसूचित घुमंतू जाति बोर्ड से जयसिंह पाल, भाजपा नेता रितेश गोयल मौजूद रहे।
सिंगला परिवार को दी सांत्वना
कुरुक्षेत्र (हप्र) : अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय सचिव खरैती लाल सिंगला के परिजनों से मिलने के लिए हरियाणा के परिवहन, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री असीम गोयल पहुंचे। राज्य मंत्री सिंगला परिवार को सांत्वना देने के लिए उनके आवास पर पहुंचे थे। इस अवसर पर स्थानीय विधायक एवं शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा भी उनके साथ मौजूद रहे। दोनों राज्य मंत्रियों ने खरैती लाल सिंगला की भाभी सोना देवी सिंगला के निधन पर शोक व्यक्त किया तथा सिंगला परिवार को सांत्वना दी। इससे पहले अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग भी सिंगला परिवार को सांत्वना देने पहुंचे थे। इस अवसर पर सतनारायण सिंगला, विनोद सिंगला, रविंद्र सिंगला, भारत भूषण सिंगला, राजिंदर सिंगला, प्रिंस सिंगला, आदित्य सिंगला, सक्षम सिंगला, राजेश शर्मा अमीन, विवेक भारद्वाज डब्बू, यशपाल राणा व पूर्व सांसद गुरदयाल सैनी भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement