For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आमजन के सभी कार्य तय समय में पूरा करना सुनिश्चित करें अधिकारी

08:45 AM Jun 14, 2024 IST
आमजन के सभी कार्य तय समय में पूरा करना सुनिश्चित करें अधिकारी
कुरुक्षेत्र में आमजन की समस्याएं सुनते उपायुक्त। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 13 जून (हप्र)
प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार आयोजित किये जा रहे समाधान शिविरों में जनता की समस्याओं का समाधान तुरंत प्रभाव से किया जा रहा है तथा अधिकारियों को निर्देश दिये जा रहे हैं कि तय समय-सीमा के अंदर ही संबंधित कार्यों को निपटाएं, इस विषय में किसी प्रकार की कोई लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।
ये चेतावनी उपायुक्त शांतनु शर्मा ने बृहस्पतिवार को  स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित समाधान शिविर में जनता की समस्याएं सुनते हुए दी।
उन्होंने बताया कि प्रतिदिन कार्य दिवस में समाधान शिविर का आयोजन किया जा रहा है, इन समाधान शिविरों में फेमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी, पेंशन, राशन कार्ड एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली, अपराध से संबंधित शिकायतें, बिजली, सिंचाई, जन स्वास्थ्य से संबंधित शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया जा रहा है।
उन्होंने आमजन से भी अपील करते हुए कहा कि अपनी फेमिली आईडी को एक बार जरूर नजदीकी सीएससी सेंटर से चैक करवा लें ताकि आपको अगर कोई लाभ मिल रहा है तो उसका प्रमाण पत्र सीएससी से निकलवा लें। इस समाधान शिविर में  करीब 50 शिकायतों को सुना गया तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

‘लोगों के मुद्दों का गंभीरता से किया जा रहा समाधान’

पिहोवा (निस) : उपमंडल अधिकारी नागरिक अमन कुमार ने कहा कि उपमंडल पिहोवा के लोगों को अब अपनी कानूनी दस्तावेजों से संबंधित समस्याओं के निवारण के लिए लम्बा इंतजार नहीं करना पड़ रहा। प्रतिदिन लोगों को संबंधित विभाग के अधिकारियों से सीधे बात करने का अवसर मिल रहा है तथा उनकी समस्याओं का मौके पर निवारण हो रहा है। एसडीएम अमन कुमार समाधान प्रकोष्ठ शिविर में बोल रहे थे। इस मौके पर विभिन्न विभागों से संबंधित अपनी समस्याओं को लेकर पंहुचे, जिनमें से कुछ का समाधान मौके पर कर दिया गया। एसडीएम ने सभी अधिकारियों को कहा कि समाधान प्रकोष्ठ शिविर में आने वाली शिकायतों का मौके पर ही निपटान करें। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन आ रही शिकायतों में ज्यादातर शिकायतें पेंशन तथा परिवार पहचान पत्र की होती हैं। समाधान प्रकोष्ठ शिविर में कुल दस शिकायतें पंहुची हैं। इस मौके पर बीडीपीओ आदित्य रंगा, डीएसपी अनिल कुमार, राजेंद्र सहित उपमंडल के विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×