For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अधिकारी तय समय सीमा में काम करें पूरा : सुभाष सुधा

11:24 AM Jun 16, 2024 IST
अधिकारी तय समय सीमा में काम करें पूरा   सुभाष सुधा
कुरुक्षेत्र में नारियल फोड़कर निर्माण कार्य का शुभारंभ करवाते राज्यमंत्री सुभाष सुधा। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 15 जून (हप्र)
हरियाणा के स्थानीय शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि अधिकारी तय समय सीमा के अंदर काम को पूरा करें तथा किये जा रहे कार्यों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होनी चाहिए, अगर विकास कार्यों में किसी प्रकार की कोई लापरवाही पाई गई तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वे कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के थर्ड गेट से ज्योतिसर तक की सड़क का कार्य शुरू करने उपरांत उपस्थित अधिकारियों से बात कर रहे थे।
उन्होंने बताया कि यह सड़क लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई जा रही है तथा इस सड़क पर करीब 17 करोड़ 51 लाख रुपए खर्च होंगे और जल्द से जल्द इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास व सबका विश्वास’ के सिद्धांत पर कार्य कर रही है।
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के आदेशानुसार शहर के लाखों लोगों को सहूलियत देने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए हैं। इन फैसलों से लोगों का जीवन सहज होगा और नगर निकायों से संबंधित कार्यों के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में सबसे बड़े लालडोरा सम्पत्ति का भी हल निकाला है।
अब लालडोरा भू-मालिक को स्वयं सत्यापित शपथ पत्र देना होगा, जिससे उन्हें सम्पत्ति बेचने का अधिकार मिल जाएगा। उन्होंने ज्योतिसर के लोगों को कहा कि इस सड़क के बनने से आप सभी को फायदा होगा तथा यातायात से संबंधित परेशानियां भी दूर होंगी। प्रदेश सरकार की तरफ से करोड़ों रुपये के विकास कार्य करवाए गए हैं।
सरकार ने शहर और गांवों में सम्मान रूप से विकास कार्य करवाएं हैं और समाज के अंतिम व्यक्ति को भी मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने का काम किया है। इस अवसर पर मोहन लाल साहू, दिलावर सैनी, सतीश राणा, विक्की, जयंत पांचाल, दिलेर शर्मा, यशपाल नारंग, विश्वकांत शर्मा, राजकुमार सहित सम्बन्धित अधिकारी तथा गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

पेयजल नलकूप का किया शिलान्यास

कुरुक्षेत्र में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा लगाए पेयजल नलकूप का शिलान्यास करते राज्यमंत्री सुभाष सुधा। -हप्र

कुरुक्षेत्र (हप्र) : हरियाणा के स्थानीय शहरी निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि प्रदेश की सभी नगर निकायों में अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का मौके पर समाधान करना होगा तथा गर्मी के सीजन में लोगों के पीने के पानी की व्यवस्था का विशेष ध्यान देना होगा। इतना ही नहीं अधिकारियों को शहर की सफाई व्यवस्था पर विशेष फोकस रखकर काम करना होगा ताकि आने वाले कुछ दिनों में ही शहर की सफाई व्यवस्था में बदलाव नजर आए। वे शनिवार को सेक्टर-7 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा लगाए गए पेयजल नलकूप के शिलान्यास के अवसर पर स्थानीय निवासियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस नलकूप पर करीब 25 लाख रुपए खर्च होंगे और इसका कार्य जल्द से जल्द पूरा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनका पूरा प्रयास होगा कि मानसून सीजन में किसी भी प्रकार की आम जनता को कोई समस्या न आए। इस अवसर पर दुष्यंत बख्शी, विशाल, मोहन लाल अरोडा, पारुल मित्तल, हरभजन, विश्वकांत शर्मा सहित स्थानीय निवासी उपस्थित थे।

Advertisement

बरसाती पानी की निकासी का किया जाए प्रबंध

कुरुक्षेत्र (हप्र) : मानसून सीजन से पहले बरसाती पानी की निकासी के प्रबंध पूरे किए जाए, ड्रेनों ,नालों की सफाई की जाए और सरस्वती नदी की सफाई की जाए और दोनों तरफ किनारों को पक्का किया जाए। ये आदेश स्थानीय शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा शनिवार को मानसून सीजन आने से पहले पानी निकासी के लिए किए जाने वाले प्रबंधों को लेकर विभिन्न स्थलों का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को दिए। सबसे पहले सुभाष सुधा सरस्वती नदी पिपली, खेडी मारकंडा, हरिनगर, दीदार नगर, सिरसला रोड़ सहित अन्य क्षेत्रों का निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि समय रहते सभी क्षेत्रों के नाले साफ होने चाहिए तथा सीवरेज व्यवस्था दुरूस्त होनी चाहिए, खेडी मारकंडा में सम्बन्धित क्षेत्र में सफाई करने के बाद मिट्टी की भरत पूरी करें। हरि नगर में सरस्वती नदी के दोनों तरफ किनारे मजबूती से बनाएं जाएं, हरि नगर में जो पुराने सीवरेज है वह बंद कर दें तथा नए सीवरेज में किसी प्रकार की कोई रुकावट न
हो, यह सुनिश्चित करें।

30 दुकानदारों को मालिकाना हक की सौंपी रजिस्ट्रियां

कुरुक्षेत्र (हप्र) : हरियाणा के स्थानीय शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि 20 साल से ज्यादा समय से नगर परिषद की दुकानों में रह रहे दुकानदारों को दुकानों का मालिकाना हक लगातार दिया जा रहा है। दुकानों के किराएदारों को मालिकाना हक देकर प्रदेश सरकार द्वारा अद्भुत और सराहनीय कार्य किया जा रहा है। थानेसर के 140 दुकानदारों को दुकानों का मालिकाना हक दिया जा चुका है और शनिवार को 30 दुकानदारों को रजिस्ट्रियां देकर उनको मालिकाना हक दिया गया है। सीएम शहरी निकाय स्वामित्व योजना के तहत 30 दुकानदारों को दुकानों की रजिस्ट्रिया सौंपने के उपरांत बातचीत कर रहे थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×