मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अधिकारी काम के प्रति हों जवाबदेह : रणजीत सिंह

10:36 AM Jul 07, 2024 IST
सिरसा में शनिवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित करते रणजीत सिंह। -निस

सिरसा, 6 जुलाई (हप्र)
अधिकारी अपने काम के प्रति जवाबदेह बनें। विकास कार्यों को निर्धारित अवधि में पूरा किया जाए। विकास कार्यों में किसी भी लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। काम नहीं करने वाले अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। ये निर्देश बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने शनिवार को रानियां के गाबा रिसोर्ट में आयोजित खुले दरबार मे हलकावासियों की समस्याओं को सुनने के दौरान उपस्थितजन को संबोधित करते हुए कही। खुले दरबार मे जहां, अधिकारियों से रानियां हलका के विकास कार्यों की रिपोर्ट तलब की, वहीं लोगों की समस्याओं को सुनते हुए अधिकारियों को जल्द समाधान के निर्देश दिए।
दिव्यांग बच्चों को 50-50 हजार रुपये आर्थिक सहायता
खुले दरबार में एक महिला अपने दो दिव्यांग बच्चों के साथ पहुंची। उसकी शिकायत उनके जेठ द्वारा उसके साथ गलत हरकतें करने का दबाव बनाने व उनके साथ मारपीट को लेकर थी। मंत्री ने पुलिस को निर्देश दिए कि महिला की शिकायत पर तुरन्त कार्रवाई की जाए। महिला ने बताया कि उसके दो दिव्यांग बच्चे हैं। मंत्री ने तुरंत संबंधित अधिकारियों को बुलाकर दोनों बच्चों को योजना से मिलने वाले लाभ के संबंध में कार्यवाही करने को कहा। उन्होंने दोनों बच्चों को अपने निजी कोष से 50-50 हजार रुपये की राशि देने की भी घोषणा की। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. विवेक भारती, एसडीएम डॉ. वेद प्रकाश बेनीवाल सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement

विकास कार्यों में ढिलाई बरतने वाले ठेकेदारों को करें ब्लैकलिस्ट

विकास कार्यों को लेकर बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने अधिकारियों को सख्त लहजे में कहा कि विकास कार्यों में किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि कहीं पर ठेकेदार की लापरवाही से काम मे देरी हो रही है, तो ऐसे ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट किया जाए।

अधिकारियों ने रखी हलके की विकास रिपोर्ट

लोगों की समस्या सुनने के दौरान ही बिजली मंत्री ने अधिकारियों से हलका रानियां के विकास की रिपोर्ट ली। जन स्वास्थ्य विभाग अधिकारी की ओर से बताया गया कि रानियां शहर में बनने वाले 61 करोड़ के नहरी जल घर का काम अगस्त माह में शुरू हो जाएगा। इसी प्रकार बरसाती पानी निकासी के 14 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट पर भी तेजी से काम किया जा रहा है। पंचायती राज विभाग की ओर से पिछले चार-पांच साल के दौरान हलका रानियां में 55 से 60 करोड़ रुपये के कार्य हुए हैं। इसके साथ ही 32 ई-लाइब्रेरी स्थापित की गई हैं। ये सब बिजली मंत्री के प्रयासों का ही परिणाम है। इस प्रकार एक-एक कर विभाग के अधिकारियों ने हलके में हुए विकास कार्यों की जानकारी दी।

Advertisement

Advertisement